साल 2020 अपने अंतिम पड़ाव पर है और दुनिया भर में 2021 की तैयारियां शुरू भी हो चुकी हैं. नए साल के स्वागत की शुरुआत खास जगहों पर आतिशबाजी, कार्यक्रम और कंसर्ट से होती है. दुबई के बुर्ज खलीफा पर भी नए साल का जश्न शानदारी आतिशबाजी से किया जाता है और लोगों की बड़ी तादाद भव्य नजारा देखने के लिए इकट्ठा होती है. लेकिन इस साल महामारी के चलते ऐसा करना संभव नहीं लग रहा है.


घर बैठे बुर्ज खलीफा पर नए साल की आतिशबाजी का उठाएं आनंद


आपकी शिरकत को संभव बनाने के लिए बुर्ज खलीफा की मास्टर डेवलपर कंपनी एम्मार ने जूम वीडियो कम्यूनिकेशंस के साथ साझेदारी की है. इसके जरिए दुबई से नए साल के जश्न का लाइव प्रसारण ग्लोबल जूम वीडियो कॉल पर होगा. 2021 के लिए होनेवाले बुर्ज खलीफा पर आयोजन का हिस्सा बना जा सकता है. इस सिलसिले में दुनिया भर से 50 हजार लोगों को जूम वीडियो कॉल में शिरकत का न्योता दिया जाएगा और नए साल के पहले उत्सव के साथ साल 2021 में दाखिल होंगे.





जश्न का लाइव प्रसारण के लिए एम्मार ने जूम के साथ किया समझौता

एम्मार न्यू ईयर ईव 2021 का दुनिया भर में सीधा प्रसारण जूम पर ग्लोबल स्टैंडर्ड टाइम के मुताबिक रात 8.30 बजे से शुरू होगा. उसमें दुबई के बुर्ज खलीफा से होनेवाली भव्य आतिशबाजी, लाइट और लेजर शो शामिल होगी. जूम के हेड ऑफ इंटरनेशनल अबे स्मिथ ने कहा, "जूम को एम्मार के साथ यादगार आयोजन में हिस्सा लेने पर गर्व है और ये एक सम्मान की बात है, जहां हमारे प्लेटफॉर्म पर दुनिया भर के लोगों को नए साल में दाखिल होते वक्त शिरकत का मौका मिलेगा. हमने 2020 में कंपनियों, स्कूलों और दुनिया भर के लोगों को कोविड-19 की बाधा के चलते एक दूसरे से जुड़े रहने में मदद की थी. हम उम्मीद और एकता के एहसास के साथ 2021 का स्वागत करने के लिए तैयार हैं." जूम पर लाइव प्रसारण से जुड़ने के लिए रजिस्ट्रेशन को फ्री रखा गया है.

2021 रहेगा फिल्म इंडस्ट्री के लिए धमाकेदार, रिलीज के लिए कई बड़ी फिल्में हैं लाइन में, देखें लिस्ट

IND Vs AUS: भारतीय गेंदबाजों ने बरपाया कहर, 195 रन पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम