England Village Danger Road: कहते हैं जो भी इंसान नेचर के जितने ज्यादा करीब रहता है. उसका जीवन उतना खुशहाल होता है. शहर के भागदौड़ भरी लाइफ से दूर अगर कोई गांव में रहें तो क्या कहने. हालांकि, ये बात इंग्लैंड में मौजूद एक गांव के लिए श्राप बन चुकी है. क्योंकि यहां के लोग डर के साए में जीने को मजबूर है. इसके पीछे का कारण कोई जंगली जानवर या अचानक से हुई दूषित हवा नहीं है. बल्कि एक सड़क है. जिसके खौफ में गांव वाले जिंदगी काटने को मजबूर है. सुनने में थोड़ा अजीब लग सकता है कि आखिर रोड में ऐसा क्या है. जिसने लोगों के दिल-दिमाग में घर कर लिया है. तो चलिए आपको बताते हैं रोड की पीछे की खौफनाक दास्तां.


इंग्लैंड के शहर लिंकनशायर में एक बेहद ही छोटा सा गांव एनविक मौजूद है. जहां सिर्फ 100 से महज कुछ ही ज्यादा लोग रहते हैं. यहां रहने वाले लोग को डर सताता रहता है कि कही न वो रोड के पास जाते ही मौत का शिकार न हो जाए. स्थानीय लोगों की माने तो गांव से गुजरने वाली A153 मेन रोड पर कार और ट्रक की चपेट में आकर अब तक कई लोगों की मौत हो गई है. इसके पीछे का एक कारण ये है कि सड़क के बाकी हिस्सों में स्पीड लिमिट 30 मील प्रति घंटे है. लेकिन एनविक में गति  60 मील प्रति घंटा है. इस वजह से यहां से गुजरने वाली लगभग हर गाड़ियां अपने साथ मौत लेकर घूमती है.


महज 1 साल में स्पीड से जुड़ें 7880 मामले दर्ज
इंग्लैंड के शहर लिंकनशायर में स्थित एनविक गांव के लोग बताते हैं कि बीते साल अप्रैल 2023 और अप्रैल 2024 से लेकर अब तक 7880 तेज गति से गाड़ियां चलाने के मामले दर्ज किए गए हैं. हालांकि, इसके बावजूद लोग बाज नहीं आते हैं. सड़कों पर स्पीड कैमरा भी लगा हुआ है. इसके बावजूद लोग महज कैमरे के सामने स्पीड कम करते हैं. इसके बाद वो फिर से तेज चलने लगते हैं. ऐसा खासकर बाइक वाले ज्यादा करते हैं. ऐसी स्थिति को देखते हुए बहुत से लोग गांव छोड़कर दूसरी जगह बस रहे हैं. हैरानी की बात ये है कि ऐसी स्थिति होने के बावजूद स्थानीय प्रशासन भी कोई जरूरी कदम नहीं उठा रही है.


ये भी पढ़ें: अब इस मुस्लिम मुल्क में दाढ़ी नहीं कटा पाएंगे लोग, जींस पहनने पर भी लगा दिया गया बैन!