England Firing at Marriage function: इंग्लैंड में एक गुजराती एसोसिएशन में शादी की पार्टी के दौरान गोलीबारी हुई. गोलाबारी इंग्लैंड के वेस्ट मिडलैंड्स क्षेत्र के वॉल्वरहैम्प्टन में हुई. घटना के वक्त गुजराती एसोसिएशन में 100 से अधिक मेहमान मौजूद थे. ब्रिटेन पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है. 


वॉल्वरहैम्प्टन पुलिस ने कहा कि उन्हें शनिवार (1 जुलाई) रात को घटना के बारे में फोन पर जानकारी मिली. उनका मानना है कि एक कार को कार्यक्रम की जगह से पीछे तक ले जाया गया और एक व्यक्ति कार से बाहर निकला और कार्यक्रम की जगह पर खड़ी दूसरी कार पर कई गोलियां चला दीं. फिर शादी की पार्टी की साइड से किसी अन्य व्यक्ति द्वारा हमलावर की ओर बंदूक से गोली चलाई गई थी. 


हमले में कोई क्षति नहीं 
हालांकि हमले में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है, लेकिन एक कार क्षतिग्रस्त हो गई और उसकी फोरेंसिक जांच की जा रही है. पुलिस ने कहा कि उनके अधिकारियों ने फोरेंसिक और सीसीटीवी जांच की है. 


वॉल्वरहैम्प्टन पुलिस के मुख्य निरीक्षक पॉल साउदर्न ने कहा, "यह पूरी तरह से लापरवाही का मामला था. उनका कहना है कि इस हमले की कोई योजना नहीं की गई थी और कहा कि हमला योजना के बजाय किस्मत की वजह से था कि कोई भी गंभीर रूप से घायल या मारा नहीं गया है. 


पार्टी में 100 से अधिक लोग शामिल थे
उन्होंने बताया, ''हमारा मानना है कि इस कार्यक्रम में 100 से अधिक लोग थे. उन्होंने आगे कहा, यह आवश्यक है कि हम वहां मौजूद लोगों से बात करें और जिसने भी हमला होते हुए देखा या जो कुछ भी हुआ उसे रिकॉर्ड किया तो वो उसकी जानकारी पुलिस को दें ताकि हमले में शामिल लोगों को न्याय के दायरे में ला सकें.


पॉल साउदर्न ने ये भी कहा कि शादी की पार्टी में मौजूद सभी लोग स्वाभाविक रूप से हैरान और चिंतित होंगे. क्योंकि वो हमले से अनजान थे. उन्होंने कहा है कि वो मामले की छानबीन जारी रखेंगे. पुलिस ने सभी से कहा है कि यदि किसी भी व्यक्ति के पास हमले से संबधित जानकारी हो तो वह पुलिस को संपर्क कर दें और हमले की जांच में सहायता करें.


ये भी पढ़ें: UK King charles: अब गर्म पानी से नहीं नहाएगा लंदन का शाही परिवार! बढ़ते खर्चों से निपटने के लिए किंग चार्ल्स ने लिया ये फैसला