Pakistan News: पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इमरान खान पर एक बार फिर तंज कसते हुए कहा है कि क्रिकेटर से राजनीति में आए इमरान को भारत में ‘कठपुतली’ कहा जाता है, क्योंकि उन्हें 2018 में शक्तिशाली सेना द्वारा सत्ता में लाया गया था. शरीफ अभी लंदन में हृदय रोग का इलाज करा रहे हैं. उन्होंने बृस्पतिवार को लाहौर में आयोजित पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की एक बैठक को वीडियो लिंक के माध्यम से संबोधित किया था.


शरीफ ने कहा, ‘‘भारत में प्रधानमंत्री इमरान खान को 'कठपुतली' कहा जाता है और अमेरिका में यह कहा जाता है कि उनके (इमरान) पास मेयर से भी कम अधिकार हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि दुनिया जानती है कि उन्हें कैसे सत्ता में लाया गया है. इमरान आम लोगों के वोटों से नहीं बल्कि सैन्य प्रतिष्ठान की मदद से सत्ता में आए हैं.”


भ्रष्टाचार के मामले में दोषी हैं नवाज


पाकिस्तान में भ्रष्टाचार के दो मामलों में दोषी ठहराए गए 71 वर्षीय शरीफ नवंबर 2019 से लंदन में रह रहे हैं. उस समय लाहौर उच्च न्यायालय ने उन्हें इलाज के लिए चार सप्ताह की खातिर विदेश जाने की अनुमति दी थी. पार्टी की बैठक में, शरीफ ने 2018 के आम चुनाव में धांधली के जरिए "पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की कठपुतली सरकार थोपने" के लिए थलसेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और खुफिया एजेंसी आईएसआई के पूर्व प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद पर भी कटाक्ष किया.


शरीफ ने कहा, "यह व्यक्ति (इमरान खान) कहा करता था कि वह IMF (अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष) में जाने के बदले आत्महत्या कर लेगा. अब हम इंतजार कर रहे हैं कि वह कब आत्महत्या करेंगे." इमरान ने विपक्ष में रहने के दौरान तात्कालीन पाकिस्तानी सरकार द्वारा अंतरराष्ट्रीय संस्थानों से ऋण लेने पर तीखी आलोचना की थी.


Gurpurab Celebrations: आज गुरुपर्व समारोह को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, सीएम रहते हुए कराया था गुरुद्वारे की मरम्मत का काम