Russia Explosion: दक्षिणी रूस के दागिस्तान में मंगलवार (15 अगस्त) तड़के एक गैस स्टेशन पर आग लगने से तीन बच्चों सहित 25 लोगों की मौत हो गई. 60 से ज्यादा लोग घायल भी हो गए. रॉयटर्स ने स्थानीय मेयर कार्यालय के हवाले से इस घटना की जानकारी दी है. 


रॉयटर्स ने अपनी रिपोर्ट में स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि आग सोमवार रात (14 अगस्त) दागेस्तानी राजधानी माखचकाला में एक राजमार्ग के किनारे ऑटो मरम्मत की दुकान में लगी थी. इसके बाद आग ने गैस स्टेशन को अपनी चपेट में ले लिया और जोरदार विस्फोट हुआ, जिसकी चपेट में सैकड़ों लोग आ गए. 


बढ़ सकती है मृतकों की संख्या 


आरआईए समाचार एजेंसी ने रूसी उप स्वास्थ्य मंत्री व्लादिमीर फिसेंको के हवाले से कहा कि घायल लोगों की संख्या बढ़कर 66 हो गई है. सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से 10 की हालत गंभीर है. ऐसे में मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है. रिपोर्ट में दागेस्तानी स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से बताया कि घायलों में 13 बच्चे हैं. साथ ही इस हादसे में तीन बच्चों की मौत हो चुकी है. 


260 अग्निशामकों ने बुझाई आग 


इस हादसे को लेकर आपातकालीन सेवा के एक अधिकारी ने रॉयटर्स से बातचीत के दौरान बताया कि 600 वर्ग मीटर (715 वर्ग गज) के क्षेत्र में फैली आग को बुझाने में अग्निशमन कर्मियों को साढ़े तीन घंटे से अधिक समय लगा. उन्होंने बताया कि आग बुझाने के लिए 260 अग्निशामकों को तैनात किया गया था.


ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में आंख गड़ाए पाकिस्तान के पीछे बलूचिस्तान लिबरेशन फोर्स क्यों पड़ी है ?