Somalia Blast: सोमालिया में शनिवार (10 जून) को भीषण बम धमाका हुआ, जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई, जबकि 53 से अधिक लोग घायल हो गए. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल हैं.


रिपोर्ट के अनुसार, यह हादसा सोमालिया के लोअर शबेले इलाके में कोर्योली शहर के पास मोर्टार शेल में विस्फोट होने की वजह से हुआ. कोर्योली शहर के उप जिला आयुक्त आब्दी अहमद अली ने बताया कि यह घटना बम और बारूदी सुरंग जैसे विस्फोटक अवशेषों में धमाके के कारण हुई है. उन्होंने बताया कि हादसे के दौरान गांव के मैदान में बच्चे खेल रहे थे, तभी जोरदार धमाका हुआ, जिसकी चपेट में दर्जनभर बच्चे आ गए. 


ब्लास्ट में ज्यादातर बच्चों की मौत 


रिपोर्ट के अनुसार, ज्यादातर बच्चों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया, जबकि कुछ को आनन-फानन में इलाज के लिए कोरोले के अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. आब्दी अहमद अली के अनुसार, घायलों का इलाज जारी है. हालांकि, मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है. दरअसल, घायलों में कुछ की स्थिति गंभीर बनी हुई है. अहमद अली ने बताया कि हादसा कैसे हुआ, इसकी विस्तृत जांच की जा रही है. 


सोमालिया से आए दिन आती हैं ऐसी खबरें 


बता दें कि सोमालिया से आए दिन हिंसा की खबरें आती रहती हैं. अभी शुक्रवार (9 जून) की रात को ही राजधानी मोगादिशु में बड़ा आतंकी हमला हुआ, जिसमें तीन जवानों समेत 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 लोग घायल हो गए. इससे पहले पिछले महीने में भी यहां हिंसा भड़की थी. जिसमें सोमालिया की सेना ने अल-शबाब के 8 उग्रवादियों को मार गिराया था. इसके अलावा दो अन्य को गिरफ्तार किया गया था.


ये भी पढ़ें: Russia-Ukraine War: रूस से युद्ध के बीच बाढ़ में फंसे यूक्रेन के परमाणु संयंत्र का आखिरी रिएक्टर भी हुआ बंद, बिगड़ सकते हैं हालात