बांग्लादेश: किसी शख्स के गुमशुदा होने और उसके मिलने की आस खत्म होने के बाद अगर वो 48 सालों बाद परिवार को मिल जाए तो, इसे किसी चमत्कार से कम नहीं कहा जाएगा. बांग्लादेश में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. जहांं बिजनेस ट्रिप पर घर छोड़ निकला शख्स आखिरकर 48 सालों बाद अपने परिवार से मिल गया.


परिवार से बिछड़ा शख्स 48 सालों बाद मिला


ये अनोखा मिलन फेसबुक की मदद से हुआ. बांग्लादेश की आजादी के बाद हबीबुर्रहमान सिलहट के बजग्राम में सीमेंट का कारोबार करने लगे. अपने कारोबार के सिलसिले में उन्हें 30 साल की आयु में घर छोड़ना पड़ा. इसके बाद उनका कई सालों तक पता नहीं चला. परिवार के लोगों ने हर जगह खोजा. लेकिन कोई खबर नहीं मिली. उनकी तलाश में उनके एक बेटे की भी मौत हो गयी. ढूंढ पाने में असफल रहने के बाद परिवार वाले मायूस हो गये.


48 सालों बाद हुआ यूं कि अमेरिका में रहने वाली हबीबुर्रहमान के बड़े बेटे की पत्नी की नजर अचानक एक वीडियो पर पड़ी. वीडियो पोस्ट में एक शख्स आर्थिक मदद की गुहार लगा रहा था. उसे शक हुआ क्योंकि उसे अपने ससुर के लापता होने का इल्म था. जिसके बाद उसने वीडियो पोस्ट को अपने पति के साथ शेयर किया. बस फिर क्या था. हबीबुर्रहमान के बड़े बेटे ने उन्हें फौरन पहचान लिया और सिलहट में अपने भाइयों को मरीज के बारे में जानकारी लेने को कहा.


शनिवार को अस्पताल में पहुंचने पर पता चला कि मरीज कोई और नहीं बल्कि उनके पिता थे. पिछले 25 सालों से मौलवी बाजार के रायोसरी इलाके में उनके पिता की देखभाल एक महिला करती थी. पिता के मिलने के बाद उनके बेटों ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया.