Truth Of locked Grave: सोशल मीडिया और न्यूज वेबसाइट्स पर कब्र की कुछ तस्वीरों वाली खबर वायरल हो रही है. दावा किया जा रहा है कि ये तस्वीरें पाकिस्तान (Pakistan) की हैं, जहां कई माता-पिता ने अपनी मृत बेटियों की कब्र पर ताला लगाया ताकि लाशों से रेप न हो सके. मगर, पड़ताल में ये दावा गलत निकला है.


असल में ये तस्वीरें पाकिस्तान नहीं, बल्कि भारत के हैदराबाद की हैं. इसका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें कब्र वाली जगह पर मौजूद एक शख्स पूरे मामले पर जानकारी देता दिख रहा है. शख्स के मुताबिक, कब्र गेट के बिल्कुल सामने बनी है इसलिए उस पर जाली डाली गई है. पता चला है​ कि वो कब्र तकरीबन डेढ़-दो साल पुरानी है और उसे कमिटी की इजाजत के बिना बनाया गया था. उसके कारण रास्ता भी बंद हो गया था.


हैदराबाद के मदन्नापेट की हैं ये तस्वीरें 


यह कब्र गेट के सामने है इसलिए उस पर जाली लगाई गई है. ऐसे में यह दावा पूरी तरह गलत है कि पाकिस्तान में लोग रेपिस्ट से बचाने के लिए बेटियों की कब्र पर ताला लगा रहे हैं. एक मौलाना ने सच्चाई बताते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर कब्र के उूपर जाली लगी जो तस्वीर दिखाई जा रही है, वो कब्र भारत में है न कि पाकिस्तान की. उन्होंने कहा कि कब्र पर ताला इसलिए लगाया गया है ताकि कोई उस कब्र में किसी और को न दफनाए.


यह है कब्र के ऊपर जाली लगाने की वजह
ट्विटर पर एक इस्लामिक विद्वान ने बताया कि तस्वीरें तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के मदन्नापेट स्थित दराबजंग कॉलोनी की हैं, जहां कब्र पर इसलिए जाली डाली गई है क्योंकि कुछ लोग बगैर पूछे पुरानी कब्र में नए शव दफना रहे हैं. जिसकी पहले से कब्र है उसके परिजन मायूस होते हैं. कोई ऐसा ना कर पाए इसलिए उन्होंने जाली डाली. इसका पाकिस्तान से कोई ताल्लुक नहीं है.


ये भी पढ़ें- Raid On Pervez Elahi: पाकिस्तान में जबरदस्त बवाल, करप्शन केस में फंसे पूर्व सीएम के घर दीवार फांदकर घुसी पुलिस, 11 लोग गिरफ्तार