बैंकॉक: थाईलैंड के बैंकॉक में एक क्लिनिक की तरफ से गुप्तांग को गोरा करने की पेशकश शुरू की गई. ये एक ऐसी प्रक्रिया है जो लेजर ट्रीटमेंट के माध्यम से काम करती है. लीलक्स हॉस्पिटल पहले से ही शरीर के परंपरागत हिस्सों में त्वचा को गोरा करने के लिए लोगों के बीच मशहूर है, लेकिन अब क्लिनिक पुरुष गुप्तागों को गोरा करने का काम बखूबी निभा रहा है.


ब्रिटेन के अखबार द इंडिपेंडेंट के मुताबिक ये क्लिनिक हर महीने सौ से ज्यादा मर्द ग्राहकों को आकर्षित करने में सफल है. आने वाले ग्राहकों की उम्र 22 से 55 साल के बीच है.


बीते गुरुवार को हॉस्पीटल की तरफ से इलाज के लिए आने वाले एक ग्राहक की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई. इसके बाद यह 'कंट्रोवर्सियल टेकनिक' चर्चा का विषय बन गई. थाईलैंड की टीवी और सोशल मीडिया पर ये हलचल की वजह बनी हुई है.


अस्पताल में त्वचा और लेजर विभाग के प्रबंधक बुनिथीता ने कहा, ''इन दिनों बहुत सारे लोग इस ट्रीटमेंट के बारे में पूछ रहे हैं. हमें सावधान रहना होगा क्योंकि यह शरीर का एक संवेदनशील हिस्सा है.''


बता दें कि मौजूदा समय में पांच सेशन में किए जाने वाले इस ट्रीटमेंट के लिए $650 (41,170 रुपये) खर्च होता है. यह पहली बार नहीं है कि लीलक्स अस्पताल इस तरह के विवादित ट्रीटमेंट को लेकर सुर्खियों में हैं. पिछले साल एक वायरल फेसबुक पोस्ट के मुताबिक क्लिनिक ने '3D वजाइना' की पेशकश शुरू की थी. इसकी कीमत $1,500 यानी लगभग 95,010 रुपये थी.


ऐसा बताया जाता है कि इस क्लिनिक के ग्राहकों की बड़ी संख्या थाईलैंड के एलजीबीटीक्यू समुदाय के लोग हैं.