Attack on US Ex President Donald Trumph: पेंसिल्वेनिया के बटलर में रैली के दौरान अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ था. उन पर ये हमला तब हुआ था, जब वो मंच से बोल रहे थे. तभी किसी ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी थी. इसके तुरंत बाद ही वो नीचे झुक गए और सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें घेर लिया. 


इस हमले के बाद उनके चेहरे पर खून भी दिखाई दिया. यह घटना  भारतीय समय के अनुसार, सुबह 4 बजे हुई. जबकि अमेरिका में उस समय शनिवार की शाम के 6:30 बजे हुए थे. इस घटना को लेकर अब FBI ने बड़ा बयान दिया है. एफबीआई का कहना है कि यह हमला ट्रंप की हत्या करने के प्रयास में किया गया था.  


FBI ने इस हमले को लेकर दिया बड़ा बयान 


एफबीआई के पिट्सबर्ग फील्ड कार्यालय के प्रभारी विशेष एजेंट केविन रोजेक ने पेंसिल्वेनिया के बटलर में मीडिया को बताया, यहां पर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की हत्या करने का प्रयास किया गया है. ऐसे में ये क्षेत्र एक्टिव क्राइम प्लेस है.' 


उन्होंने कहा कि अधिकारी उस व्यक्ति की पहचान करने का प्रयास कर रहे हैं, जिसने ऐसा किया और ऐसा क्यों किया गया, इसके पीछे क्या उद्देश्य था. हमने जनता से भी आग्रह किया है कि अगर उनके पास कोई जानकारी है तो वो साझा कर सकते हैं. उन्होंने कहा, एफबीआई ने देश भर से जांच एजेंटों, साक्ष्य प्रतिक्रिया टीमों और अन्य कर्मियों को तैनात किया है.


हमले को लेकर ट्रंप ने कही ये बात 


अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले को लेकर ट्रंप ने कहा, 'गोली मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी थी. इसके बाद कान के पास सनसनी सी महसूस हुई. जिसके बाद मुझे तुरंत एहसास हुआ कि कुछ गलत हो गया है. मेरे बहुत ज्यादा खून बाह रहा था, तो मुझे लगा कि ये क्या हुआ है. मैं हैरान हूं कि हमारे देश में भी ऐसा हो सकता है. शूटर के बारे में हमें कुछ नहीं पता है और वो मर चुका है.