Pakistan On India: महाराष्ट्र (Maharashtra) के रायगढ़ में कुछ दिन पहले समुद्र में दो संदिग्ध बोट मिली थीं जिसमें ऐके-47 समेत अन्य अन्य कुछ हथियार और बुलेट्स मिले थे. भारत ने पहले आतंकी हमले की आशंका जतायी थी जो कुछ देर बाद महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और इंडियन कोस्ट गार्ड (Indian Coast Guard) के अधिकारी ने आतंकी साजिश से इन्कार कर दिया था. वहीं, इस सबके बाद अगले दिन, मुंबई पुलिस को 26/11 जैसा हमला करने की धमकी मिली. पुलिस को एक पाकिस्तानी नंबर से मैसेज मिला था कि अगर लोकेशन ट्रेस की गई तो वो भारत से बाहर मिलेगी और धमाका मुबंई में होगा.


वहीं, अब पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की ओर से बयान जारी किया गया है. बयान में भारत के उन सभी आरोपों को खारिज किया गया जिसमें इस सबके पीछे पाकिस्तान के होने का बताया गया या आशंका जतायी गई. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि, भारत के झूठे आतंकवाद दावों के प्रसार को पाकिस्तान खारिज करता है जिसमें अलग-अलग घटनाओं का जिक्र किया गया. भारत के खिलाफ 'आतंक' की साजिश के रूप में दिखाया गया है जिसे हम पूरी तरह झुठलाते हैं. 


पाकिस्तान को बदनाम करने की कोशिश- पाकिस्तान


समुद्र में मिली बोट और मुंबई पुलिस को धमकी मामले पर बात करते हुए पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने कहा कि, भारतीय मीडिया के एक वर्ग ने रिपोर्ट किया कि भारत ने एक 'पाकिस्तानी' व्हाट्सएप नंबर से एक संदेश को इंटरसेप्ट किया और साथ ही कुछ हथियारों के साथ महाराष्ट्र में एक 'खाली बोट' को जब्त किया. उन्होंने आगे कहा कि, भारतीय मीडिया के कुछ हिस्सों ने इन्हें 'मुंबई स्टाइल' हमले की योजना के बारे में बेतुके दावों से जोड़ने की कोशिश की. 


भारतीय मीडिया ने यह भी बताया है कि भारतीय खुफिया और सीमा बल राजौरी के साथ संभावित 'सीमा पार घुसपैठ' के प्रयासों के लिए हाई अलर्ट पर थे. यह सब कुछ नहीं बल्कि पाकिस्तान को बदनाम करने के लिए और "आतंकवाद" के हौसले को फिर से बढ़ाने की साजिश थी. उन्होंने कहा कि, हम इन आरोपों को सिरे से खारिज करते हैं.


पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने आगे कहा कि, ये शरारती भारतीय प्रचार अभियान और पाकिस्तान के खिलाफ निराधार आरोप भारत की हताशा को दर्शाते हैं. पाकिस्तान को निशाना बनाने और उसके राजनीतिक और आर्थिक हितों को नकारात्मक रूप से प्रभावित करने के लिए ये झूठे आरोप लगाए गए हैं.


कार्रवाई का दिखा पाकिस्तान में डर


वहीं, पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के इस बयान में भारत की तरफ से बालाकोट और उरी में की गई कार्रवाई का डर साफ दिख रहा है. यही वजह है कि इस बयान में पाकिस्तान भारत पर "false flag" का आरोप लगा रहा और चेतावनी दे रहा कि भारत इस बार कोई कार्रवाई करने की गलती ना करे वरना पाकिस्तान उसका माकूल जवाब देगा. 


यह भी पढ़ें.


Look Out Notice: सिसोदिया के खिलाफ लुकआउट नोटिस को AAP ने बताया 'नौटंकी', बीजेपी बोली- सच आएगा सामने, जानें किसने क्या कहा


'रोज सुबह उठकर CBI-ED का शुरू कर देते हैं खेल'- सिसोदिया के खिलाफ लुकआउट नोटिस पर केजरीवाल का ट्वीट