बेहद फेम रंगबिरंगा पजल रूबिक क्यूब अब और भी खास बनने जा रहा है क्योंकि तेज दिमाग की परीक्षा लेने वाले इस खिलौने पर एक फिल्म और एक गेम शो बनने जा रहा है. वैरायटी की खबर के मुताबिक अशोक अमृतराज के प्रोडक्शन हाउस हाइड पार्क एंटरटेनमेंट ग्रुप और एंडेवर कंटेट इस सबसे ज्यादा बिकने वाले पजल टॉय पर फिल्म बनाने जा रहे हैं. ये दोनों संस्थान ग्लासमैन मीडिया के साथ मिलकर रूबिक क्यूब पर आधारित गेम शो बनाने के लिए भी काम कर रहे हैं.


फिल्म के बारे में अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली


इस बारे में  अमृतराज कहते हैं कि, भारत में रहने के दौरान इस खिलौने के साथ उनका खास जुड़ाव हो गया था.  फिल्म के बारे में अभी कुछ स्पष्ट जानकारी नहीं मिल सकी है. एंडेवर कंटेंट के सह अध्यक्ष ग्राहम टेलर ने कहा, ‘‘रूबिक क्यूब परिवारों में एक जाना पहचाना ब्रांड है. हाइड पार्क के साथ मिलकर हम इस पर फिल्म, टेलीविजन एवं गेम शो बनाने के लिए काम कर रहे हैं.’’


रूबिक क्यूब एक थ्री डी कॉम्बिनेशन पजल है


बता दें कि रूबिक क्यूब एक थ्री डी कॉम्बिनेशन पजल है जिसका आविष्कार 1974 में हंगरी के रहने वाले वास्तुकला के प्रोफेसर एरनो रूबिक ने किया था. इस विशेष पजल के हर हिस्से में छह रंग होते हैं जिन्हें कुछ इस तरह व्यवस्थित करना होता है कि हर हिस्से में एक ही रंग नजर आए.


ये भी पढ़ें


पाकिस्तान में मंदिर पर हमले को लेकर 8 पुलिस अधिकारी निलंबित, अबतक 100 आरोपी गिरफ्तार


Viral Video: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ 'नन्हे फिटनेस लीजेंड' का वीडियो, आप भी देखें