Donald Trump Injured in Shooting: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चुनावी रैली में गोलीबारी हुई, जिसमें ट्रंप खुद घायल हो गए हैं. रैली को संबोधित करने के लिए वह पहुंचे ही थे कि मौके पर गोलीयां चलनी शुरू हो गई. इस घटना में पूर्व राष्ट्रपति घायल हो गए. हादसे के बाद जो तस्वीरें सामने आई उसमें ट्रंप के मुंह पर खून लगा नजर आ रहा है. इसके बाद सिक्योरिटी द्वारा उन्हें तुरंत स्टेज से उतार दिया. इस हादसे के बाद अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने प्रतिक्रिया दी है.


हादसे के बाद से अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि मुझे पेंसिल्वेनिया में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के कार्यक्रम में हुई गोलीबारी के बारे में जानकारी दी गई है. हम राहत महसूस कर रहे हैं कि उन्हें गंभीर चोट नहीं आई है. हम उनके और उनके परिवार और उन सभी लोगों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं जो इस मूर्खतापूर्ण गोलीबारी से घायल हुए हैं और प्रभावित हुए हैं. 


हमें इसकी निंदा करनी चाहिए- कमला हैरिस


उन्होंने यूनाइटेड स्टेट्स सीक्रेट सर्विस और स्थानीय अधिकारियों की तत्काल कार्रवाई का आभार व्यक्त किया और कहा कि इस तरह कि हिंसा हमारे देश में कोई जगह नहीं है. कमला हैरिस ने कहा कि हम सभी को इस घृणित कृत्य की निंदा करनी चाहिए और यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी भूमिका निभानी चाहिए कि इससे और अधिक हिंसा न हो.


बराक ओबामा ने की ट्रंप के जल्दी स्वस्थ होने की कामना


इस हादसे को लेकर पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि हमारे लोकतंत्र में राजनीतिक हिंसा के लिए बिल्कुल भी जगह नहीं है. हालांकि, हमें अभी तक ठीक से पता नहीं है कि क्या हुआ था, लेकिन हम सभी को राहत महसूस करनी चाहिए कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को कोई गंभीर चोट नहीं आई है. उन्होंने आगे कहा कि इस समय का उपयोग अपनी राजनीति में शिष्टाचार और सम्मान के लिए खुद को फिर से प्रतिबद्ध करने के लिए करना चाहिए. मिशेल और मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं.


पेंसिल्वेनिया के बटलर शहर में हो रही थी रैली


पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैली पेंसिल्वेनिया के बटलर शहर में हो रही थी. जनता को संबोधित करते समय उनकी रैली में गोलीबारी शुरू हो गई. इस हमले में पूर्व राष्ट्रपति घायल हुए. रैली के बाद एक वीडियो भी सामने आया जिसमें ट्रंप के कान के पास से खून निकलते हुए देखा गया. इसके बाद सीक्रेट सर्विस के जवानों ने उनको स्टेज से नीचे उतारा. उन्होंने, लॉ एनफोर्समेंट और सबसे पहले मदद करने वाले लोगों को धन्यवाद भी किया.  


यह भी पढ़ें- Bypoll 2024: 'अब BJP कहीं भी नहीं जीत सकती...', उपचुनाव के नतीजों पर वरिष्ठ पत्रकार की भविष्यवाणी