Firing in Oman: ओमान की राजधानी मस्कट में एक मस्जिद के पास गोलीबारी की घटना हुई है, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. रॉयल ओमान पुलिस ने बताया कि वारदात वादी अल कबीर इलाके में मौजदू के एक मस्जिद के पास हुई है. सूचना मिलते ही पुलिस ने स्थिति को संभाल लिया है. वारदात से निपटने के लिए कड़े सुरक्षा उपाय किए गए हैं. सबूत इकट्ठा करने और जांच प्रक्रिया को आगे बढ़ाने पर काम किया जा रहा है. 


ओमान पुलिस ने मृतकों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है, इसके साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मरने वालों में 3 बच्चे भी शामिल हैं. फिलहाल, रॉयल ओमान पुलिस को अभी तक फायरिंग होने की वजह का पता नहीं चल सका है. इसके साथ किन लोगों ने हमला किया है, इसके बारे में भी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. 


अमेरिका ने जारी की चेतावनी
ओमान अरब प्रायद्वीप के पूर्वी किनारे पर मौजूद है. ओमान सल्तनत में इस तरह की हिंसा कम ही देखने को मिलती है. दि हिंदू ने बताया कि मस्कट में गोलीबारी की घटना के बाद अमेरिकी दूतावास ने अमेरिकियों के लिए घटना वाले क्षेत्र से दूर रहने की चेतावनी जारी की है. फिलहाल, इस पूरे मामले पर ओमान पुलिस की तरफ से अधिक जानकारी नहीं दी गई है. बीबीसी ने कुछ रिपोर्टों के हवाले से कहा है कि इस वारदात में कम से कम एक बंदूकधारी ने असॉल्ट राइफल से गोलीबारी की. ओमान पुलिस ने पूरे मामले में जांच की बात कही है. 






ओमान में आतंकी घटना होने की आशंका
इस हमले को लेकर मंगलवार को ओमान की रॉयल पुलिस ने ट्वीट करके जानकारी साझा की है, जिसमें कहा है गया है कि पुलिस ने स्थिति को संभाल लिया है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. वर्ल्ड सोर्स न्यूज ने इस घटना को आंतकी गतिविधि बताया है. साथ ही मस्जिद के अंदर 700 लोगों के फंसे होने की बात कही है. इस घटना को शिया समुदाय के खिलाफ की वारदात से जोड़कर देखा जा रहा है. अल बावाबा न्यूज के मुताबिक, घटनस्थाल पर कुछ पाकिस्तानी भी मौजूद थे. 


यह भी पढ़ेंः


AR-15 Rifle: 2 सोल्डर स्पॉट, शूटिंग के लिए खास..., जिस राइफल से ट्रंप पर हुआ हमला, जानिए अमेरिका में क्यों है इतनी मशहूर