Pakistan Rain: पाकिस्तान में इन दिनों भारी बारिश (Rain) के कारण देश के कई इलाकों में बाढ़ (Floods) जैसे हालात पैदा हो गए हैं. पाकिस्तान (Pakistan) में ईद-उल-अजहा के एक दिन पहले से लगातार बारिश हो रही है. जिसके कारण कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बनी हुई है. बारिश का पानी पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले कराची (Karachi) के कई पॉश इलाकों में घुस चुका है. जिसके कारण वहां सड़के पूरी तरह से जनमग्न हो गई है.


पाकिस्तान में बारिश के कारण चौतरफा जनभराव को लेकर आम जनता शहबाज सरकार (Shahbaz Government) पर निशाना साध रही है. लोग बाढ़ के की तस्वीरें शेयर कर सरकार पर हमला कर रहे हैं. एक यूजर ने ऐसा ही एक वीडियो ट्विटर पर शेयर कर लिखा, "ये वेनिस नहीं कराची है, बेहद ईमानदार, सक्षम और मेहनती पीपीपी सरकार ने कराची को वेनिस (Venice) बना दिया है. लेकिन नफरत करने वाले इसे बाढ़ करेंगे." 


कराची के पॉश इलाकों में घुसा बाढ़ का पानी


आपको बता दें कि इन दिनो पाकिस्तान में भारी बारिश के कारण देश का सबसे बड़ा शहर कराची पानी में डूबा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बारिश के कारण 147 लोगों की मौत हो गई और दो सौ से ज्यादा मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं. वहीं दूसरी तरफ विपक्ष कुप्रबंधन के लिए सरकार पर निशाना साथ रहा है. बाढ़ के कारण पैदा हुए हालात को लेकर पूर्व मंत्री और PTI के वरिष्ठ नेता अली जैदी ने मौजूदा सरकार को फटकार लगाते हुए कराची को तुरंत आपदा प्रभावित शहर घोषित किए जाने की मांग की है. 


पाकिस्तान में बारिश के कारण लोगों को रही परेशानी को लेकर सोशल मीडिय पर कई वीडियो शेयर किए जा रहे हैं. पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने एक वीडियो शेयर कर लिखा, "कराची का एक पॉश इलाका जो झील में बदल चुका है." 


इसे भी पढ़ेंः-


Heavy Rain: देश के कई राज्यों में बाढ़-बारिश का तांडव, महाराष्ट्र में 83 और गुजरात में 63 की मौत, MP में भी बिगड़े हालात


Sri Lanka Crisis: लोगों की मुसीबत नहीं हो रहीं कम, लकड़ी जलाकर बना रहे खाना, देश में नहीं मिल रहा गैस सिलेंडर