महीने के आखिरी में हम सब के अकाउंट में बहुत कम या ना के बराबर मनी बैलेंस बचता है, लेकिन क्या कभी ऐसा हुआ है जब आपने अपना बैलेंस चैक किया हो तो उसमें अचानक से जीरो या कम रुपयों की जगह 742 करोड़ 7 लाख 50 हजार रुपए दिखाया हो? आप भी सुन कर हैरान रह गए लेकिन ये सच है. दरअसल फ्लोरिडा के लार्गो में रहने वाली जूलिया योंकोव्स्की नाम की महिला जब महीने के अंत में एटीएम से 20$ यानि की करीब 1500 रुपये निकालने गई तो उसमें से रुपए तो नहीं निकले लेकिन रसीद में उसे 742 करोड़ 7 लाख 50 हजार रुपए मौजूदा बैलेंस लिखा मिला, जिसे देख कर वो हैरान रह गई. हालांकि बाद में पता चला कि वो कभी अरबपति नहीं बनी थी, क्योंकि 742 करोड़ 7 लाख 50 हजार रुपए उसके खाते में कभी स्थानांतरित नहीं हुए थे. बैंक के एक प्रतिनिधि ने इसकी पुष्टि की है. बैंक प्रतिनिधि ने बताया कि ये सकारात्मक बैलेंस नहीं था, बल्कि लगभग एक अरब डॉलर का निगेटिव बैलेंस था. बैंक ने स्पष्ट किया कि संयुक्त बैंक खाते पर रोक से बचने के लिए लोगों को इस तरह की स्थिति में उचित दस्तावेज प्रस्तुत करने की जरूरत होती है.



रकम देख डर गई महिला


महिला ने एक इंटरव्यू में बताया कि ज्यादातर लोगों ने सोचा होगा कि उन्होंने लॉटरी जीती है, लेकिन इसके विपरीत वो बैलेंस देख डर गई थीं. महिला ने कहा कि 'मुझे पता है कि मैंने उन लोगों के बारे में कहानियां पढ़ी हैं जिन्होंने पैसे लिए या पैसे निकाले, और फिर उन्हें इसे चुकाना पड़ा और मैं वैसे भी ऐसा नहीं करूंगी क्योंकि ये मेरा पैसा नहीं है, इसलिए मैं इसे नहीं लूंगी'.


'ये सीखने वाला अनुभव है'


महिला ने इस मामले में कहा कि इन दिनों साइबर क्राइम बढ़ गया है, इसलिए ये एक सीखने वाला अनुभव था और उम्मीद है कि अन्य लोग भी उसकी कहानी से सीख सकते हैं.


इसे भी पढ़ेंः


गौतम बुद्ध नगर में अवैध शराब के कारोबारियों पर शिकंजा, दो लोग गिरफ्तार


आज होगी पीएम मोदी और जम्मू-कश्मीर के नेताओं के बीच बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा