Israel Iran War: मिडिल ईस्ट में संघर्ष लगातार बढ़ता जा रहा है. हमास के बाद इजरायल अब हिजबुल्लाह के खिलाफ बमों की बारिश कर रहा है. ईरान ने हाल में ही इजरायल पर मिसाइलों से हमला किया था. वहीं, ईरानी सुप्रीम लीडर अली खामेनेई ने इजरायल के खात्मे की बात कही है. 


ईरान के हमले के बाद इजरायल ने कहा था कि वो इस हमले का बदला जरूर लेगा. इसी बीच ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड की तरफ से फिर से इजरायल को धमकी दी गई है. 


ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड ने दी चेतावनी


ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड ने सोशल मीडिया पर इजरायल को चेतावनी देते हुए लिखा, "अगर हमें फिर से उकसाया तो ऐसा जवाब देंगे, जो सोचा भी नहीं होगा." वहीं, न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, ईरान ने तेल और नौसेना सुविधाओं को निशाना बनाने वाले इजराइल के जवाबी हमले की आशंकाओं के बीच सशस्त्र बलों को हाई अलर्ट पर रखा है. 






विदेश मंत्री अब्बास अराघची ने कही ये बात


इससे पहले ईरान के विदेश मंत्री अब्बास अराघची ने सीरिया की राजधानी में संवाददाताओं से कहा कि इजरायल के किसी भी हमले पर हमारी प्रतिक्रिया पूरी तरह से स्पष्ट है. इजरायल के हर एक्शन पर ईरान अपनी तरफ से कार्रवाई करेगा. ये कार्रवाई पहले से और ज्यादा मजबूत होगी. बता दें कि यहां उन्होंने राष्ट्रपति बशर अल-असद सहित शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की. 


लेबनान और गाजा में युद्धविराम की पहल की गई 


ईरान के विदेश मंत्री अब्बास अराघची ने शनिवार को अपने क्षेत्रीय दौरे के दूसरे चरण में दमिश्क (सीरिया) पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा, "इजराइल के लगातार हमलों के बीच लेबनान और गाजा में युद्धविराम की पहल की गई है.हमें उम्मीद है कि इसके अच्छे परिणाम सामने आएंगे. 



ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश के एक लड़के ने कैसे ईरान की बदल दी तस्वीर, यह कहानी पढ़नी चाहिए