Kevin Rudd's Prediction : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री केविन रुड (kevin Rudd)ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping)को लेकर बड़ा बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति जिनपिंग कम से कम अगले 10-15 सालों तक सत्ता में रहेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि सभी को दुनिया को लेकर उनके नजरिए के बारे में समझने की जरूरत है. 


रुड ने मनोहर पर्रिकर इंस्टीट्यूट ऑफ डिफेंस स्टडीज एंड एनालिसिस (MP-IDSA)में अपने लेक्चर के दौरान यह बयान जारी किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि शी जिनपिंग को एक बार फिर से नियुक्त किया जाएगा. फिलहाल वैकल्पिक उम्मीदवार को लेकर अभी किसी तरह की कोई जानकारी नहीं है. 


लंबे समय तक सत्ता में रहने वाले हैं जिनपिंग


रुड ने आगे कहा कि कम से कम 2037 तक शी जिनपिंग हमारे साथ रहेंगे. फिलहाल वह 69 वर्ष के हैं और 2037 तक वह 84 वर्ष के हो जाएंगे. सभी को इस बात को मान लेना चाहिए कि शी जिनपिंग बहुत लंबे समय तक सत्ता में रहने वाले हैं. 


प्राइवेट कंपनियों को कंट्रोल कर रहा चीन - रुड


रुड ने कहा कि चीन ने 1980 के दशक में सुधारों की शुरुआत के बाद से शानदार आर्थिक विकास किया, जिसमें देखा गया कि प्राइवेट सेक्टर देश की 61 प्रतिशत जीडीपी पर कंट्रोल करता है. इसे देखते हुए चीन ने निजी फर्मों में पार्टी समितियों को जोड़ना शुरू कर दिया.


रुड का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया ने 2007 के आसपास चीन के दुनिया को देखने के नजरिए में बदलाव को महसूस किया था और चीन पर काउंटर  करने के लिए क्वाड का प्रस्ताव रखा. इसमें ऑस्ट्रेलिया, जापान, भारत और अमेरिका शामिल थे. उन्होंने कहा कि इसके बाद 2017 में भारतीय सीमा, दक्षिण चीन सागर और जापान पर चीन की कार्रवाइयों की प्रतिक्रिया के रूप में फिर से जड़ें जमा लीं. 


ये भी पढ़ें : 


Corona Cases In India: देश में फिर बढ़े कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटों में 10,725 नए केस दर्ज


Jammu Kashmir: एलओसी पर आतंकियों की घुसपैठ की एक और कोशिश को भारतीय सेना ने किया नाकाम, डरकर भागे घुसपैठिए