Al Fayed Death: मिस्र में जन्मे बिजनेसमैन मोहम्मद अल फायद अब इस दुनिया में नहीं हैं. 94 वर्ष की आयु में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है. बिजनेसमैन अल फायद तब सबसे ज्यादा सुखियों में आये थे, जब उनके बेटे डोडी और राजकुमारी डायना की एक साथ कार एक्सीडेंट में मौत हो गई थी. 


एसोसिएट प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, हैरोड्स डिपार्टमेंट स्टोर और फ़ुलहम फुटबॉल क्लब के लंबे समय तक मालिक रहे अल फ़ायद 26 साल पहले हुए अपने बेटे के एक्सीडेंट के बाद टूट गए थे. 30 अगस्त 2023 को, उनके परिवार ने एक बयान जारी करते हुए बताया मिसेज मोहम्मद अल फ़ायद, उनके बच्चे और पोते-पोतियां यह पुष्टि करना चाहते हैं कि उनके प्यारे पति, उनके पिता और उनके दादा, मोहम्मद का बुधवार 30 अगस्त 2023 को निधन हो गया. 


ब्रिटिश सरकार से लड़ी थी लंबी लड़ाई 


अपने बेटे की मौत के बाद मोहम्मद अल फायद ने ब्रिटिश सरकार से एक लंबी लड़ाई लड़ी. उन्हें यकीन था कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पति प्रिंस फिलिप द्वारा रची गई साजिश में डोडी और डायना की हत्या कर दी गई थी. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि  शाही परिवार ने दुर्घटना की साजिश रची. ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें डायना का किसी मिस्र के शख्स के साथ डेटिंग करना पसंद नहीं था. इतना ही नहीं, अल फायद ने आगे दावा किया था कि डायना गर्भवती थीं और डोडी से शादी करने का प्लान बना रही थी. वे जल्द शादी करने वाले थे, इससे पहले कार एक्सीडेंट हो गया और उनकी मौत हो गई. अल फायद ने कहा कि शाही परिवार नहीं चाहता था कि राजकुमारी की शादी एक मुस्लिम परिवार में हो. 


प्रिंस फिलिप पर लगाया था साजिश रचने का आरोप 


2008 में, अल फ़ायद ने एक जांच में बताया कि कथित साजिशकर्ताओं की लिस्ट में फिलिप, लंदन के दो पूर्व पुलिस प्रमुख और सीआईए शामिल थे. एक स्कूल इंस्पेक्टर के बेटे, अल फ़याद का जन्म 27 जनवरी, 1929 को मिस्र के अलेक्जेंड्रिया में हुआ था. इटली और मध्य पूर्व में शिपिंग में शुरुआती निवेश के बाद, वह 1960 के दशक में ब्रिटेन चले गए, जहां उन्होंने अपना  एक साम्राज्य स्थापित किया . द संडे टाइम्स रिच लिस्ट के मुताबिक फायद परिवार की संपत्ति 1.7 बिलियन पाउंड बताई गई है, जिसमें अल फायद को 104 वें सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में स्थान दिया गया है.


ये भी पढ़ें: China Space News: जमीन कब्जाने के बाद अब स्पेस पर पड़ी चीन की 'नापाक नजर', अंतरिक्ष 'लूटने' का बनाया ये खास प्लान!