इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने स्थानीय निजी टीवी चैनल पर अपना साप्ताहिक कार्यक्रम शुरू किया है. इस कार्यक्रम में वह राजनीतिक विश्लेषक के तौर पर नजर आ रहे हैं.


बोल टीवी के अनुसार पूर्व राष्ट्रपति के कार्यक्रम का नाम ‘‘पाकिस्तान खपे विद प्रेजीडेंट आसिफ अली जरदारी’’ हर रविवार को रात साढ़े नौ बजे (स्थानीय समयानुसार) प्रसारित होगा. खपे सिंधी भाषा का शब्द है जिसका मतलब जिंदाबाद होता है.


जरदारी का कार्यक्रम रविवार को पहली बार प्रसारित हुआ. जिसमें वह कराची स्थित अपने घर बिलावल हाउस से लाइव नजर आ रहे थे और शो होस्ट के सवालों का जवाब दे रहे थे. इस दौरान पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के 61 साल के नेता ने फुलटाइम विदेश मंत्री नियुक्त ना करने के लिए पाकिस्तान सरकार पर निशाना साधा.


जरदारी ने कहा, ‘‘अगर सरकार में विदेश मंत्री नहीं है तो मेरा मानना है कि उस सरकार को विश्व मंच पर पाकिस्तान की स्थिति और देश के सामने मौजूद चुनौतियों की कोई फिक्र नहीं है.’’


जरदारी दूसरे बड़े नेता हैं जिनकी हाल फिलहाल बोल टीवी ने किसी कार्यक्रम के लिए सेवा ली है. इससे पहले चैनल पर पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने भी अपना एक कार्यक्रम शुरू किया.