Donald Trump Praise PM Narendra Modi: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और इस बार रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने हाल ही में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए उन्हें अपना मित्र और सबसे अच्छा इंसान बताया.


फ्लैगरेंट पॉडकास्ट पर विश्व नेताओं के अपने आकलन के बारे में बोलते हुए ट्रम्प ने कहा, "नरेंद्र मोदी, वह मेरे मित्र हैं और सबसे अच्छे इंसान भी हैं. प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्त होने से पहले, भारत बहुत अस्थिर था. बाहर से वह आपके पिता की तरह दिखते हैं. वह सबसे अच्छे हैं."


हाउडी मोदी कार्यक्रम को भी किया याद


अपनी बातचीत में आगे, पूर्व राष्ट्रपति ने सितंबर 2019 में टेक्सास में आयोजित प्रतिष्ठित "हाउडी मोदी" कार्यक्रम को भी याद किया, जब पीएम मोदी ने ह्यूस्टन शहर के एनआरजी स्टेडियम में भारतीय-अमेरिकियों की एक बड़ी सभा को संबोधित किया था. ट्रम्प ने कहा, "उन्होंने (मोदी ने) ह्यूस्टन, टेक्सास में हाउडी, मोदी नामक एक कार्यक्रम किया. इसमें मैं और वह थे और यह खूबसूरत था. यह लगभग 80,000 लोगों की सभा थी और यह पागलपन जैसा लग रहा था. हम घूम रहे थे. आज, शायद मैं ऐसा कुछ नहीं कर पाऊंगा." डोनाल्ड ट्रंप ने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी के साथ उनके बहुत अच्छे संबंध हैं, उन्होंने एक बातचीत को याद किया जिसमें जाहिर तौर पर भारत-पाकिस्तान तनाव शामिल था.


क्वाड शिखर सम्मेलन के दौरान भी की थी मोदी की तारीफ


पाकिस्तान का नाम लिए बिना ट्रम्प ने कहा, "कुछ मौकों पर, कोई भारत को धमका रहा था और मैंने मोदी से कहा, मुझे मदद करने दीजिए क्योंकि मैं इसमें बहुत अच्छा हूं. जिस पर उन्होंने (मोदी) आक्रामक तरीके से जवाब दिया, 'मैं इसे संभाल लूंगा और जो भी जरूरी होगा करूंगा. हमने उन्हें कई साल से हराया है.' और मैंने कहा, वाह, अभी क्या हुआ." हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को शानदार व्यक्ति बताया था और कहा था कि वह क्वाड शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे, लेकिन यह मुलाकात नहीं हो पाई.


दोनों एक दूसरे को बताते हैं अच्छा मित्र


पीएम मोदी और ट्रम्प दोनों के बीच बहुत अच्छे संबंध हैं. जहां पीएम मोदी डोनाल्ड ट्रम्प को सच्चा दोस्त कहते हैं, तो वहीं ट्रंप मोदी के नेतृत्व और व्यक्तित्व की सराहना करके उनके इस कदम का जवाब देते हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, डोनाल्ड ट्रंप गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित "नमस्ते ट्रंप" कार्यक्रम के लिए भारत आए थे. इस कार्यक्रम में 1 लाख से अधिक लोगों ने भाग लिया था, जो देश के बाहर किसी अमेरिकी राष्ट्रपति की ओर से आयोजित सबसे बड़ी रैली थी.


ये भी पढ़ें


पीएम मोदी से लेकर राहुल गांधी तक ने रतन टाटा को दी श्रद्धांजलि, पूरे देश में शोक!