नई दिल्ली: क्रिसमस से पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा सांता क्लॉज़ की टोपी पहने और पीठ पर एक बड़ा सा थैला लिये बुधवार को अचानक एक बाल अस्पताल पहुंच गये और उन्होंने बाल मरीजों को उपहार भेंट किये. वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक, जब पूर्व राष्ट्रपति चिल्ड्रेंस नेशनल अस्पताल पहुंचे तब बच्चों के एक समूह से मिले जो उस समय एक प्लेरूम में बर्फ का नमूना बना रहे थे.



इसके बाद उन्होंने पहुंचते ही स्वागत करने वाले अस्पताल के कर्मचारियों से कहा, "मैं आप सभी को धन्यवाद कहना चाहता हूं." इसके साथ ही वो कई बच्चों से भी मिले जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा था. उन्होंने मुलाकात तो की ही साथ में सभी बच्चों को अपने ही अंदाज़ में तोहफे भी दिए. इसके साथ ही एक बच्ची को तो अपने गले से लगा लिया क्योंकि उसके खुशी के कारण आंसू रुक ही नहीं रहे थे. तभी उन्होंने उसे चुप कराने के लिए ऐसा किया. इस बीच उन्हें गिफ्ट देते समय डांस भी करते देखा गया.



बच्चों के प्रति दिखा बराक ओबामा का प्यार
इसके साथ ही उन्होंने खास पल का एक वीडियो भी अपने ट्विटर एकाउंट पर शेयर किया है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और इसे 252,000 लाइक भी मिल गए हैं. इस वीडियो में वह कह रहे हैं, "हमें कुछ अनोखे बच्चों और उनके परिवारों से बातचीत करने का मौका मिला." उन्होंने आगे कहा, "दो लड़कियों के पिता के तौर पर मैं नर्सों, कर्मचारियों, डॉक्टरों और उन लोगों के सानिध्य की स्थिति की बस कल्पना कर सकता हूं जो उनकी देखभाल कर रहे हैं और वहां यही सबसे महत्वपूर्ण बात है."






बाद में अस्पताल ने ट्वीट किया, "हमारे मरीजों का दिन खुशनुमा बनाने के लिए बराक ओबामा आपको बहुत-बहुत धन्यवाद. आपके अचानक आने से वहां सभी के चेहरे पर खुशी छा गई. हमारे मरीजों को आपका सानिध्य और आपके उपहार बड़े अच्छे लगे."


कुछ बच्चों को व्हील कार तो कुछ को रिमोट कंट्रोल कार
57 साल के पूर्व राष्ट्रपति ने उन बच्चों में हॉट व्हील कार, रिमोट कंट्रोल कार, चमकते नेल पॉलिश और कई दूसरे चीजें बांटी जो उन्होंने और उनके कर्मचारियों ने जुटाए थे. फिर, वो एक सांता की तरह ही आखिर में अस्पताल में भर्ती और दूसरे बच्चों को गिफ्ट देने के लिए तोहफों की झोली उठाकर निकल पड़े.