Donald Trump Injured: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले के बाद उनकी बेटी इवांका ट्रंप ने पहली बार बयान दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "पेंसिल्वेनिया में हुई गोलीबारी की घटना में मेरे पिता और अन्य पीड़ितों के लिए आपके प्यार और प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद. सीक्रेट सर्विस और अन्य सभी कानून प्रवर्तन अधिकारियों के प्रति भी आभारी हूं, जिन्होंने तेज और निर्णायक कार्रवाई की. अपने देश के लिए प्रार्थना करना जारी रखूंगी. डैड, मैं आपसे हमेशा प्यार करती रहूंगी."


इवांका इससे पहले भी कई मौकों पर सोशल मीडिया के जरिए पिता डोनाल्ड ट्रंप के प्रति अपनी प्यार जताती रही हैं. मई, 2024 में जब ट्रंप को करीब 34 केसों में दोषी साबित पाया गया था, तब भी इवांका ने पिता ट्रंप के साथ एक तस्वीर शेयर की थी. इंस्टाग्राम पर शेयर की गई तस्वीर में इवांका को पिता ट्रंप की गोदी में बैठे हुए देखा गया था. इस फोटो के कैप्शन में उन्होंने लिखा था- 'आई लव यू डैड'.


एलन मस्क ने ट्रंप पर हमले को लेकर जताई चिंता


टेस्ला के CEO एलन मस्क ने भी ट्रंप की रैली में हुई गोलीबारी की घटना पर दुख जताया. एलन मस्क ने एक्स पर लिखा, पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप का पूर्ण समर्थन करता हूं और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. अपने इस पोस्ट के साथ ही एलन मस्क ने एक वीडियो भी शेयर की, जिसमें गोलीबारी के तुरंत बाद मची भगदड़ को देखा जा सकता है. वीडियो में दिख रहा है कि सुरक्षाकर्मियों ने ट्रंप को पूरी तरह से कवर किया हुआ है और पूर्व राष्ट्रपति के चेहरे पर खून है. वीडियो में गोलीबारी के बाद घटनास्थल पर मची भगदड़ भी कैमरे में कैद हुई है. 


पीएम मोदी ने भी जताई चिंता


पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिंता जताई. पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया, "दोस्त और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले से बहुत चिंतित हूं. इस घटना की कड़ी निंदा करता हूं. राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं."


ट्रंप ने क्या कहा?


डोनाल्ड ट्रंप ने गोलीबारी की घटना के बाद एक स्टेटमेंट जारी किया. ट्रंप ने कहा, "यूनाइटेड स्टेट्स सीक्रेट सर्विस और सभी कानून प्रवर्तन एजेंसियों को धन्यवाद देता हूं. रैली में गोलीबारी की घटना में मारे गए एक व्यक्ति और एक अन्य घायल हुए शख्स के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. यह विश्वास से परे है कि हमारे देश में ऐसी घटना हो सकती है. मारे गए शूटर के बारे में कुछ भी पता नहीं चल सका है. मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में एक गोली लगी."


ये भी पढ़ें: Donald Trump's Statement: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप का खुद पर हुए हमले का बाद पहला रिएक्शन, बोले- गोली मुझे छू कर निकली, काफी खून बहा...