ट्विटर ने मलेशिया के पूर्व पीएम महातिर मोहम्मद  का एक भड़काऊ ट्वीट डिलीट कर दिया है. ट्विटर ने कहा कि उनका यह ट्वीट 'हिंसा का महिमांडन' करने के खिलाफ उसके नियमों का उल्लंघन करता है. बता दे पूर्व प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद  ने गुरुवार को कई ट्वीट्स किए थे जिनमें से एक अब डिलीट कर दिया गया है.


मताहिर ने अपने ट्वीट में फ्रांस की सरकार की आलोचना की थी और मुस्लिमों के गुस्से को जायज बताया था. उनके ट्वीट जैसे ही सोशल साइट पर आए लोगों ने उनका विरोध करना शुरू कर दिया.


फ्रांस के डिजिटल सेक्टर के मंत्री ने महातिर मोहम्मद के इस ट्वीट की आलोचना करते हुए और ट्विटर से पूर्व मलेशियाई पीएम का अकाउंट सस्पेंड करने की मांग की थी. बता दें महातिर मोहम्मद ने यह ट्वीट्स गुरुवार को किए थे जब फ्रांस के नीस में चाकू हमला हुआ था जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी.






अपने ट्वीट्स में महातिर ने फ्रांस पर निशाना साधा था एक ट्वीट में उन्होंने कहा था, “हालांकि, धर्म से परे, गुस्साए लोग हत्या करते हैं. फ्रांस ने भी इतिहास में लाखों लोगों की हत्या की है जिनमें से कई मुस्लिम थे." इसके बाद उन्होंने लिखा, "मुस्लिमों को गुस्सा होने और इतिहास में किए गए नरसंहारों के लिए फ्रांस के लाखों लोगों की हत्या करने का हक है."






अपने एक ट्वीट में वह कहत हैं, “कुल मिलाकर अभी मुस्लिमों ने आंख बदले आंख के कानून को नहीं अपनाया है. मुस्लिम ऐसा नहीं करते हैं और फ्रेंच को भी ऐसा नहीं करना चाहिए. फ्रांसिसियों को अपने लोगों को यह सिखाना चाहिए कि वे कैसे दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें.”


यह भी पढ़ें:


अब एक दिन में इतने तीर्थयात्री कर सकेंगे माता वैष्णो देवी के दर्शन, प्रशासन ने लिया फैसला