रीम्स: फ्रांसीसी फुटबाल क्लब रीम्स के चिकित्सक बर्नार्ड गोंजालेज ने कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद आत्महत्या कर ली. रीम्स क्लब ने बयान में कहा, ‘‘बर्नाड गोंजालेज की मौत से रीम्स को गहरा सदमा पहुंचा है. केवल क्लब ही नहीं रीम्स के सैकड़ों लोग भी इससे आहत हैं.’’ रीम्स के मेयर अर्नार्ड रोबिनेट ने कहा कि वह 60 वर्षीय गोंजालेज के आत्महत्या करने से वाकिफ हैं जो कि पिछले 20 साल से क्लब के साथ काम कर रहे थे.

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे बताया गया है कि डाक्टर गोंजालेज ने एक पत्र छोड़ा है जिसमें उन्होंने लिखा है कि उन्हें कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है. मैं सदमे में हूं क्योंकि मैं पिछले कई वर्षों से उन्हें जानता था. ’’


आपको बता दें कि फ्रांस बेहद ही बुरे समय से गुज़र रहा है. फ्रांस में कोरोना के साथ-साथ एसिफेक्सिया की बीमारी से भी लोग जूझ रहें है.  फ्रांस में कोरोना और एसिफेक्सिया के मरीज़ों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. वहीं चिकित्सकों के पास दर्द की दवा और वेंटिलेटर की कमी होने के चलते दुविधा बढ़ती जा रहीं है.


डॉ. देवलोइस ने बात करते हुए कहा कि कोरोना वायरस में सांस लेने में समस्या लाती है. जिसको देखते हुए एंटी एनेक्सीटी दवाओं की जरूरत होती है. चिकित्सकों की माने तो उनको निर्णय लेने में परेशानी हो रहीं है कि वो संक्रिमित मरीज़ों को कैसे इलाज करें.


आपको बता दें फ्रांस में कोरोना का कहर बरपाया हुआ है. कोरोना से संक्रिमित लोगों की संख्या फ्रांस में 90 हज़ार से ज्यादा है. वहीं मरने वालों का आकड़ा 8 हज़ार के पार है.


ये भी पढ़े.


Coronavirus: संक्रमित मामलों में इटली से आगे निकला स्पेन, अमेरिका में करीब 10 हजार लोगों की मौत


कोरोना वायरस से जूझ रहे फ्रांस की नई मुसीबत, मरीजों को सम्मानजनक मौत देने का भी संघर्ष