Emmanuel Macron: कतर में आयोजित हुए 2022 फीफा वर्ल्ड कप के दूसरे समीफाइनल में फ्रांस ने मोरक्को को 2-0 से हरा दिया. इस जीत के साथ ही फ्रांस लगातार दूसरी बार फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गया है. पिछले 24 सालों में ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोई टीम लगातार दो बार फाइनल में पहुंची है. टीम के फाइनल में पहुंचने से फ्रांस के राष्ट्रपति को बेहद खुशी है. उन्होंने कहा कि उन्हें "बेहद गर्व" था कि सेमीफाइनल में मोरक्को पर टीम की जीत देखने के लिए कतर की यात्रा करने के बाद फ्रांस विश्व कप फाइनल में पहुंच गया है.


इमैनुएल मैक्रों ने इस तरह जाहिर की अपनी खुशी 


अल बेयट स्टेडियम में इमैनुएल मैक्रॉन मैच के दौरान फीफा के अध्यक्ष जियानी इन्फेंटिनो के पास बैठे नजर आए थे और जब टीम ने 2-0 के साथ जीत हासिल की तो वह तालियां बजा कर झूम उठे. उन्होंने मैच के बाद अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि मुझे अपने देश पर बेहद गर्व है, मैं चाहता हूं कि फ्रांसीसी इस खुशी का आनंद लें. उन्होंने कहा, मोरक्को ने बहुत अच्छा खेला. "मैं मोरक्को के लोगों को बताना चाहता हूं कि उनके पास एक महान टीम है ... मैं उन्हें हमारी दोस्ती के बारे में बताना चाहता हूं."  बता दें कि रविवार को फ्रांस अर्जंटीना के खिलाफ फाइनल मैच खेलेगा.  


शिखर सम्मेलन छोड़  इमैनुएल मैक्रों ने मैच देखा


इमैनुएल मैक्रॉन ने बताया कि वह लुसैल स्टेडियम में रविवार को होने वाले फाइनल मैच में वह दोबारा  कतर आएंगे. बता दें कि मोरक्को के खिलाफ मैच से पहले उन्होंने तुरंत कहा था कि फ्रांस जीत जाएगा. हालांकि जब वह कतर में थे तो वह दोहा के बाजारों में भी घूमने गए थे. मैक्रॉन ने मैच में भाग लेने के लिए ब्रसेल्स में यूरोपीय संघ और दक्षिण पूर्व एशियाई नेताओं के एक शिखर सम्मेलन को छोड़ दिया था. 


यह भी पढ़े : France vs Morocco: फ्रांस ने रचा इतिहास, सेमीफाइनल में मोरक्को को हराकर फाइनल में किया प्रवेश