Covid-19 in France: फ्रांसीसी टीकाकरण (Vaccination) प्रमुख एलेन फिशर ने बुधवार को कहा कि फ्रांस (France) बीमारी के नए रूपों से प्रेरित COVID-19 संक्रमणों की एक नई लहर का सामना कर रहा है. एक दिन पहले 95,000 से अधिक दैनिक नए मामले पिछले दो महीने में सबसे ज्यादा हैं. फ्रांस 2 टेलीविजन पर बोलते हुए, फिशर ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि देश में एक बार फिर महामारी का प्रकोप बढ़ गया है. उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से सार्वजनिक परिवहन पर अनिवार्य फेस मास्क पहनने के पक्ष में थे. उन्होंने कहा, "सवाल यह है: 'इस लहर में कितनी तीव्रता है?"


अन्य देशों में बढ़ रहे हैं मामले?
अन्य यूरोपीय देशों, विशेष रूप से पुर्तगाल (Portugal) में भी दो नए ओमिक्रोन सबवेरिएंट (Omicron Subvariants) BA.4 और BA.5 के कारण वृद्धि देखी जा रही है. यूरोपियन सेंटर फॉर डिजीज प्रिवेंशन एंड कंट्रोल (ईसीडीसी) के अनुसार, इनके इस क्षेत्र में प्रमुख बनने की संभावना है.


ईसीडीसी ने कहा कि इन वेरिएंट्स में ओमिक्रोन के अन्य रूपों की तुलना में गंभीर बीमारी का अधिक जोखिम नहीं होता है, लेकिन जैसा कि ये कुछ अधिक संक्रामक हैं, इससे अस्पताल में भर्ती होने और मौतों में वृद्धि हो सकती है. परंपरागत रूप से मामलों और अस्पताल में भर्ती होने के रुझानों के बीच दो सप्ताह की देरी होती है और फिर COVID-मौतों के संबंध में इसी तरह की देरी होती है.


लगातार बढ़ रहे हैं मामले?
फ्रांस में मई के अंत से नए संक्रमण लगातार बढ़ रहे हैं, दैनिक नए मामलों की सात-दिवसीय मूविंग एवरेज 27 मई के 17,705 के आंकड़े और मंगलवार के 50,402 के बीच लगभग तीन गुना है. हालांकि यह टोटल अभी भी वर्ष की शुरुआत में पहुंचे 366,179 रिकॉर्ड से सात गुना कम है.


बीमारी के लिए अस्पताल (Hospital) में भर्ती लोगों की संख्या शनिवार को गिरकर छह महीने के निचले स्तर 13,876 पर आ गई, लेकिन पिछले तीन दिनों में यह 458 बढ़कर 14,334 हो गई, जो लगभग तीन सप्ताह का उच्च स्तर है. फ्रांस (France) में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या मंगलवार को 24 घंटों में 56 बढ़कर 149,162 हो गई.


यह भी पढ़ें: 


Gas Prices In US: अमेरिका में गैस की कीमतें आसमान पर, तीन महीने के लिए संघीय गैस टैक्स निलंबित करेंगे जो बाइडेन


Afghanistan Earthquake: अफगानिस्तान में भूकंप में कम से कम 920 लोगों की मौत, बढ़ सकता है आंकड़ा