फ्रांस की सेना ने दावा किया है कि उसने माली में दर्जन भर आतंकियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकियों में माली के अलकायदा का जिहादी कमांडर भी ढेर हो गया. फ्रांसीसी सेना ने हमले के बाद एलान किया कि उसके सैन्य हेलीकॉप्टरों ने माली में अलकायदा से जुड़े एक जिहादी कमांडर को मार गिराया है.


बाह- अल-मूसा को बनाया गया निशाना 


मंगलवार को शउरू हुए इस ऑपरेशन में RVIM नाम के आतंकी संगठन के बाह- अल-मूसा को निशाना बनाकर चलाया गया था. मूसा संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों की सूची में शामिल है और माना जाता है कि वह कई हमलों के लिए जिम्मेदार रहा है. बता दें कि दो हफ्ते पहले भी फ्रांस ने एय़र स्ट्राइक कर 50 से ज्यादा आतंकियों को मारने का दावा किया था.


फ्रांस में हिंसक घटनाओं पर राष्ट्रपति मैंक्रों ने दी प्रतिक्रिया 


पैगम्बर मुहम्मद पर कार्टून को लेकर फ्रांस में हाल में हिंसा की कई घटनाएं देखने को मिली थीं. 16 अक्टूबर को मिडिल स्कूल के शिक्षक, सैमुअल पैटी को 18 वर्षीय मुस्लिम अप्रवासी, अब्दुल्लाख अंजोरोव ने पेरिस के पास एक स्कूल के अंदर मार दिया था. इसके बाद फिर 29 अक्टूबर को, ट्यूनीशियाई व्यक्ति 21 वर्षीय ब्राहिम औइसाओई ने नीस शहर में नोट्रेडेम बेसिलिका के अंदर तीन लोगों की हत्या कर दी.


तीन दिन बाद, ल्योन शहर में एक चर्च के बाहर गोलीबारी में एक ग्रीक ऑर्थोडॉक्स पुजारी गंभीर रूप से घायल हो गया. वियना में हुए हमले को भी फ्रांस में हुए आतंकी हमले से जोड़कर देखा गया. वियना में हुए आतंकी हमले पर सहानुभूति जताते हुए मैंक्रो ने कहा, ''फ्रांस के बाद, हमारे एक मित्र देश पर हमला हुआ है, ये हमारा यूरोप है, हमारे दुश्मनों को पता होना चाहिए कि वे किससे लड़ रहे हैं, हम झुकेंगे नहीं.''


ये भी पढ़ें-
एलन मस्क के एक दिन में चार कोरोना टेस्ट, 2 पॉजिटिव, दो निगेटिव, कहा- कुछ बोगस चल रहा है


कोरोना वायरसः अमेरिका में बढ़ रहा संक्रमण का प्रकोप, हार से परेशान ट्रंप नहीं ले रहे कोई दिलचस्पी