पेरिस: फ्रांस में एक कपल के साथ अजीबोगरीब घटना हुई. ये जोड़ा अपने घर में बिल्ला पालना चाहता था. उन्होंने ऑनलाइन 6 हजार यूरो खर्च कर के एक बिल्ली खरीदी. जब उनके घर डिलिवरी हुई और उन्होंने बॉक्स खोला तो उनके होश उड़ गए. बॉक्स में बिल्ली नहीं बल्कि तीन महीने का बाघ का बच्चा था.


कपल ने दो हफ्ते तक बिल्ली को पाला तो उन्हें कुछ अजीब महसूस हुआ. उन्होंने कहा कि हमें ऐसा लगा कि यह कोई जंगली जानवर है. आखिरकार जब उन्हें पता चला कि यह बाघ का बच्चा है तो उन्होंने पुलिस से संपर्क किया. साल 2018 के इस मामले में दो साल तक लंबी जांच चली और अब फैसला आया है.


इस दंपति ने दावा किया कि उन्हें इस बात का अहसास नहीं था कि उनकी बिल्ली वास्तव में इंडोनेशिया का एक सुमात्रा टाइगर है. बता दें, बिल्लियां पालतू जानवर के रूप में स्वीकार्य हैं, बाघ एक संरक्षित प्रजाति हैं जिन्हें उचित प्रलेखन और परमिट के बिना पालतू जानवरों के रूप में नहीं रखा जा सकता है. उन्हें बिना कागजी कार्रवाई के भी नहीं ले जाया जा सकता है.


स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला हाल ही में सामने आया था जब बड़ी बिल्ली खरीदने वाले दंपत्ति सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया था. दंपति पर संरक्षित प्रजातियों की तस्करी का आरोप लगाया गया था और बाद में उन्हें पुलिस ने रिहा कर दिया. अभियोजकों ने अन्य संदिग्धों पर पशु तस्करी और संगठित अपराध का आरोप लगाया है.


फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि फ्रांस में यह जानवर कैसे आया. कपल द्वारा खरीदे जाने से पहले इसका वीडियो सामने आया था. पशु अच्छे स्वास्थ्य में प्रतीत होता है और उसे फ्रांसीसी जैव विविधता कार्यालय को सौंपा गया है. आखिरकार बाघ के बच्चे को नया घर मिल गया है.