Twitter Blue Tick: फ्रांस के मंत्री और सरकार के प्रवक्ता ओलिवियर वेरन ने ट्विटर के ब्लू टिक के लिए 7.99 डॉलर प्रति माह का शुल्क भुगतान नहीं करने की बात कही है. उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के नए मालिक एलन मस्क की महत्वाकांक्षाओं के बारे में चिंता सता रही है. जैसे ही ट्विटर ने अपने 'पेड' ब्लू टिक को अनियंत्रित करना शुरू किया, फ्रांस के मंत्री और सरकार के प्रवक्ता ओलिवियर वेरन ने रविवार (6 नवंबर) को कहा कि वह अपने ट्विटर अकाउंट के सत्यापन के लिए 7.99 अमरीकी डॉलर प्रति माह शुल्क का भुगतान नहीं करेंगे.


ट्विटर ने एपल के ऐप स्टोर में अपने ऐप को अपडेट करना शुरू कर दिया है और ब्लूटिक मार्क के लिए चार्ज करना शुरू कर दिया है. एलन मस्क के 28 अक्टूबर को पदभार संभालने के बाद से यह पहला बड़ा संशोधन है. ट्विटर ने कहा है, "जो लोग अभी साइन अप करते हैं वे अपने उपयोगकर्ता नामों के आगे ब्लूटिक प्राप्त कर सकते हैं. ठीक उसी तरह जैसे मशहूर हस्तियों, कंपनियों और राजनेताओं को आप पहले से ही फॉलो करते हैं."


'मुझे ये पहले से पता था'


वेरन ने फ्रांस 3 टेलीविजन से कहा, "अगर उन्हें लगता है कि यह ऐसा कुछ है जिसके लिए भुगतान करना शुरू करना है, तो मैं उन्हें बिना किसी देरी के अपने खाते को अप्रमाणित करने के लिए आमंत्रित करता हूं." वेरन ने यहां तक ​​​​कहा कि उन्हें यकीन नहीं था कि मस्क के अधिग्रहण के बाद वह ट्विटर का इस्तेमाल करना जारी रखेंगे.


उन्होंने सहमति व्यक्त की है कि यह एक सोशल मीडिया का एक प्रमुख संचार उपकरण था, लेकिन उन्होंने कहा, "तथ्य यह है कि यह प्रमुख वैश्विक उपकरण अब एक व्यक्ति का है और वह महत्वाकांक्षाओं को प्रदर्शित करता है जो मुझे थोड़ा चिंतित करता है. मैं पैसे नहीं दूंगा और इसका मतलब है कि मैं सतर्क रहूंगा और जरूरत पड़ने पर मैं अपनी जिम्मेदारी खुद लूंगा."


पहले से ही वेरिफाइड है वेरन का अकाउंट


वेरन का एक सत्यापित ट्विटर अकाउंट है जिसमें ब्लूटिक लगा हुआ है और उनका अकाउंट पहले से ही वेरिफाइड है. फ्रांस के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के ट्विटर पर करीब 425,000 फॉलोअर्स हैं. बता दें कि एलन मस्क के कार्यभार संभालने से पहले, एक उपयोगकर्ता नाम के आगे एक ब्लू टिक का मतलब था कि ट्विटर ने पुष्टि की है कि वह खाता उसी व्यक्ति या कंपनी का है जो दावा कर रहा है.


ट्विटर ने फ़िलहाल ब्लू टिक Verification Service को अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और ब्रिटेन के लिए शुरू किया है.


यह भी पढ़ें:


Twitter Blue-Tick Paid Service: नए अपडेट के साथ ट्विटर की पेड सर्विस शुरू, जानें इसमें क्या कुछ है खास