Zakir Naik: भगोड़ा इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक पाकिस्तान पहुंचा है. सोमवार (30 सितंबर) को पाकिस्तान के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस्लामाबाद में उसका स्वागत किया. भड़काऊ और नफरती भाषण देने वाला जाकिर नाइक 28 अक्टूबर तक पाकिस्तान में रहेगा. पाकिस्तान दौरे पर पहुंचा जाकिर नाइक इस्लामाबाद, कराची और लाहौर समेत कई बड़े शहरों में भाषण देगा. 


पाकिस्तान के अन्य शहरों में भी जाकिर नाइक कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेगा और शुक्रवार को वो जुमे की नमाज को भी लीड करने वाला है. भारत में मनी लॉंड्रिंग और भड़काऊ भाषण समेत कई मामलों में वांछित जाकिर नाइक के पाकिस्तान पहुंचने पर सोशल मीडिया यूजर्स भी भड़के हुए हैं. सोशल मीडिया यूजर्स का गुस्सा इस बात पर है कि भारत  के मोस्ट वॉन्टेड जाकिर नाइक के लिए पाकिस्तान रेड कार्पेट बिछा रहा है. 


यूजर्स ने पाकिस्तान को लगाई लताड़


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर यूजर्स ने कई कमेंट्स किए जिनमें पाकिस्तान पर तंज कसे गए और उसको लताड़ भी लगाई. एक यूजर ने लिखा, 'दूसरा जाएगा कहां, पाकिस्तान ही आतंकियों का पनाहगार है.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'पीएम मोदी, डोभाल और जयशंकर को भेजकर इस भगोड़े को तुरंत पकड़ कर लाने के लिए कहें.' दरअसल, इस यूजर के कमेंट के पीछे इस बात का भी संकेत था कि जाकिर नाइक की लोकेशन का पता चल चुका है तो भारत को तुरंत कोई सख्त एक्शन ले लेना चाहिए. अमित कुश नाम के एक यूजर ने लिखा, 'शायद जाकिर नाइक नागरिकता लेने के लिए पाकिस्तान गया है.' 


किसके निमंत्रण पर पहुंचा पाकिस्तान?


शहबाज शरीफ सरकार के निमंत्रण पर वह अपने बेटे फारिक जाकिर के साथ 15 दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान आया है. पाकिस्तान में रहने के दौरान नाइक प्रधानमंत्री शरीफ, राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी, सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर, पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज शरीफ, बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री सरफराज बुगती, सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह से मुलाकात करेगा. बता दें कि नाइक भारत में एक वांछित भगोड़ा है जो कई वर्षों से मलेशिया में रह रहा है.


ये भी पढ़ें: Kolkata Rape Case: अब सोशल प्लेटफॉर्म्स पर नहीं नजर आएंगे मृतका के फोटो! SC ने की ममता सरकार की खिंचाई, कही ये बात