G20 Summit 2023: सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान अपनी भारत यात्रा से पहले पाकिस्तान जाने वाले थे लेकिन आखिरी वक्त पर उन्होंने अपना प्लान बदल दिया और वह डायरेक्ट जी-20 शिखर सम्मलेन में भाग लेने नई दिल्ली आ गए. इसके साथ ही सम्मलेन के दौरान भारत-पश्चिम एशिया और यूरोप के बीच कॉरिडोर बनाए जाने को लेकर समझौता हुआ, जिसमें सऊदी अरब महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है. और यह बात पड़ोसी देश पाकिस्तान को रास नहीं आ रही है. पकिस्तान के लोग भारत और सऊदी की नजदीकियों से बौखलाए हुए हैं. 


हाल ही में पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने भारत और सऊदी के बीच बेहतर होते रिश्तों को लेकर जनता से बात की है, जिसमें अधिकांश लोग भड़के नजर आये. रियल इंटरटेनमेंट टीवी पर एक पाकिस्तानी शख्स कहता है कि सऊदी अरब ने हमारे मुंह के ऊपर तमाचा मारा है. सऊदी ने एक मुस्लिम देश होकर हमारी बेइज्जती की है. हालांकि यह पाकिस्तानी व्यक्ति इस बात को स्वीकार कर रहा है कि पाकिस्तान के हुक्मरानों ने आज देश को इस हाल में ला खड़ा किया है कि सऊदी अरब जैसा मुस्लिम देश अब दूरी बनाने लगा रहा. 


इंडिया बन चुका है बेताज बादशाह 


वहीं, वीडियो में पाकिस्तानी शख्स कहता है कि इंडिया इस दुनिया का बेताज बादशाह बन चुका है. पाकिस्तान से वह बहुत आगे निकल चुका है. यही वजह है कि दुनिया भर के देश भारत से बेहतर संबंध बनाने में लगे हुए हैं, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की कंगाली के कारण इससे अन्य देश दूरी बना रहे हैं. पाकिस्तानी शख्स कहता है कि भारत के पास अरबों डॉलर हैं लेकिन पाकिस्तान एक एक डॉलर के लिए तरस रहा है. 



 


पाकिस्तान हर जगह मांगने पहुंच जाता है 


वायरल वीडियो में शख्स कहता है कि पाकिस्तान हर जगह मांगने चला जाता है, ऐसे में हमें दुनिया में इज्जत नहीं मिल सकती. एक अन्य पाकिस्तानी शख्स कहता है कि हमारे सबसे अच्छे संबंध सऊदी अरब से हैं लेकिन जैसे सऊदी ने हमें इग्नोर किया, वह बेहद दुखद है. अब बांग्लादेश हमसे आगे निकल रहा है और हम तंन्हा हो रहे हैं. आगे पाकिस्तानी युवक कहता है कि वह दिन दूर नहीं जब पाकिस्तान में चाइना में राज होगा और हम फिर गुलाम की स्थिति में आ जाएंगे.


ये भी पढ़ें: 9/11 Terrorist Attack: जब आतंकियों ने विमानों को 'मिसाइल' बना दहलाया अमेरिका, जानिए 9/11 हमले वाले दिन क्या-क्या हुआ