G20 Summit 2023 India: इस वक्त दुनिया के सबसे ताकतवर देशों के शीर्ष नेता जी 20 शिखर सम्मेलन में शिरकत करने के लिए भारत पहुंचे हुए हैं. इस दौरान जी 20 में शामिल 20 देशों के प्रमुख इंटरनेशनल मुद्दों पर अपनी विचार साझा करेंगे और आने वाले भविष्य को मद्देनजर रखते हुए ऐसे फैसले लेंगे, जिससे दुनिया में स्थिरता आएगी. ये जी 20 शिखर सम्मेलन 9 से 10 सितंबर तक देश की राजधानी दिल्ली में चलेगी. हालांकि, जी 20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जब जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज़ भारत पहुंचे तो उनकी एक आंखों में काली पट्टी दिखाई दी.


आपको बता दें कि जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज़ के काली पट्टी पहनने के पीछे की वजह उनकी चोट है. जी हां, बीते 2 सितंबर को जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज़ जॉगिंग करते वक्त गिर गए थे, जिसकी वजह से उनके चेहरे पर चोट लग गई थी. इस घटना के बाद से उनका अपनी आंखों में लगी चोटों को छिपाने के लिए काली पट्टी का सहारा लेना पड़ गया.


जर्मनी के चांसलर को लगी चोट
जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज़ को चोट की वजह से पिछले हफ्ते अपने कुछ काम भी रद्द करना पड़ा था. समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार उनके प्रवक्ता ने सोमवार को बर्लिन में पत्रकारों से बात करते हुए जानकारी दी थी कि चांसलर परिस्थितियों को देखते हुए अच्छा कर रहे हैं. इस घटना के एक हफ्ते के बाद ही उन्हें जी 20 जैसे विश्व के सबसे बड़े शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए भारत आना पड़ा.






उनकी एक वीडियो भी जर्मनी इंडिया ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर अपलोड किया है, जिसमें वो दिल्ली के एयरपोर्ट पर प्लेन से उतरते हुए देखें जा सकते हैं. इस दौरान वो बहुत ही आराम से उतर रहे थे. आपको बता दें कि दुनिया भर से आए अलग-अलग देश के नेताओं को एयरपोर्ट से रिसीव करने के लिए अलग-अलग कैबिनेट मिनिस्टर को जिम्मेदारी दी गई थी.


ये भी पढ़ें:G20 Summit India: भारतीय मूल के ब्रिटिश PM ऋषि सुनक की कितनी है सैलरी, जानें एक क्लिक में