कोरोना वायरस का कहर देश और दुनिया में बना हुआ है. हर रोज कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. वहीं कई लोगों की कोरोना के कारण जान भी जा चुकी है. हालांकि इस बीच कई देश कोरोना से जुड़े प्रतिबंधों को हटा रहे हैं. इनमें अब एक देश जॉर्जिया भी शामिल हो गया है. जॉर्जिया ने कोरोना के खिलाफ लगे प्रतिबंधों में और ढील देने का ऐलान किया है.


जॉर्जिया ने देश में महामारी की स्थिति स्थिर होने के बीच कोरोना के खिलाफ लगे प्रतिबंधों में और ढील देने की घोषणा की है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जॉर्जिया की इंटरएजेंसी कोऑर्डिनेशन काउंसिल ने मंगलवार को घोषणा की है कि 28 मार्च से पूरे देश में बाहरी स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य नहीं होगा.


कई बदलाव किए


एजेंसी के अनुसार सार्वजनिक खानपान सुविधाओं और सामाजिक आयोजनों पर मात्रात्मक प्रतिबंध हटाने, दूरस्थ कार्य की समाप्ति और जॉर्जियाई नागरिकों के लिए अनिवार्य सेल्फ-आइसोलेशन को समाप्त करने सहित कई अन्य परिवर्तन भी पेश किए गए हैं, जो पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट के बिना देश लौट रहे हैं.


स्वास्थ्य मंत्री जुराब अजरशविली ने मंगलवार को पहले एक ब्रीफिंग में कहा कि उनका मानना है कि कोरोना महामारी समाप्त हो रही है. जॉर्जिया में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,053 नए मामले सामने आए और 7 लोगों की मौत हुई है, जबकि 2,067 लोग रिकवर हुए हैं.


ये भी पढ़ें -


साइकिल के साथ जुगाड़ लगाकर शख्स ने बनाया स्नो बोर्डिंग को रोमांचक, वायरल हो रहा वीडियो


सूरत में बनती दिखी दुनिया का सबसे अजीबोगरीब फ्रूट चाय, वीडियो देख दंग हो जाएंगे आप