Georgia School Shooting: जॉर्जिया के एक स्कूल में कोल्ट ग्रे नाम के 14 साल के छात्र ने गोलीबारी की, इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई तो वहीं नौ लोग घायल हो गए. मृतकों में दो छात्र और दो शिक्षक भी शामिल है. आरोपी बच्चे के नाना की मांग है कि इस अपराध के लिए उसके पिता कॉलिन को मौत की सजा मिलनी चाहिए. 


यह घटना बीते बुधवार 5 सितंबर की है, जब अटलांटा से लगभग 1 घंटे की दूरी पर अपालाचे हाई स्कूल में 14 साल के छात्र ने गोलीबारी शुरू कर दी. हालांकि, घटना के बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया. 


'दुष्ट व्यक्ति है कॉलिंन' 


कोल्ट के नाना चार्ल्स ने न्यूयॉर्क पोस्ट को अपने पूर्व दामाद के बारे में बताया कि वह दिन भर चिल्लाता रहता था और यह चीज किसी को भी प्रभावित कर सकती है. उन्होंने कहा कि कॉलिंन बहुत ही दुष्ट व्यक्ति है और उसके साथ कोई भी नहीं रह सकता. चार्ल्स ने बताया कि उनकी बेटी मार्सी ग्रे की शादी कॉलिंग से हुई थी. उनके तीन बच्चे हैं. चार्ल्स ने कहा कि कोल्ट को अपने किए की सजा भुगतनी होगी, लेकिन उसे मजबूर किया गया. ऐसा करने के लिए उसके पिता ने उसे मजबूर किया है. उन्होंने आगे कहा कि कॉलिंन को भी वही मिला, जिसके वो लायक था. 


क्रिसमस पर बेटे को दी थी AR15-स्टाइल राइफल


स्कूल में गोलीबारी के सिलसिले में कॉलिंन पर सेकंड डिग्री हत्या के दो मामले दर्ज हैं. आरोपों में अनैच्छिक हत्या के चार मामले और बच्चों के साथ क्रूरता के 8 मामले शामिल है. 14 वर्षीय कोल्ट के पिता के खिलाफ यह भी मामला दर्ज किया गया है कि उन्होंने अपने बेटे को बंदूक मुहैया कराई है. यही नहीं कॉलिन ने क्रिसमस पर अपने बेटे को AR15-स्टाइल राइफल दी थी और कोल्ट ने स्कूल में उसी हथियार का इस्तेमाल कर लोगों को मौत के घाट उतार दिया. इसके पहले वह एक बहुत ही शांत बच्चा था. 


मां पर कई आरोप


इसके पहले कॉलिंन की पत्नी मार्सी ने भी उस पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था. हालांकि, मासी का रिकॉर्ड भी साफ नहीं है. उसने एक बार अपने पति को मारने की धमकी दी थी और अपनी बुजुर्ग मां को रस्सी से बांध दिया था, जिसके बाद वह 24 घंटे तक घर में अकेली पड़ी थी. चार्ल्स ने कॉलिंन पर पैसे बर्बाद करने का भी आरोप लगाया है और कहां है की पीठ में चोट लगने के बाद उसे नशे की लत लग गई थी. इसके बाद उसने आधे मिलियन डॉलर के खेत को बेच डाला. कॉलिंन के साथ रहकर उनकी बेटी मार्सी भी नशे की लत में फंस गई थी. 


'बच्चों को घर से निकाल देती थी मां'


कॉलिंन के पड़ोसियों का कहना है कि उनकी पत्नी मार्सी अक्सर बच्चों को रात में घर से बाहर निकाल देती थी और वह पीछे के दरवाजे पर मां… मां… कह कर चिल्लाते रहते थे और रोते थे. हालांकि, शूटिंग की घटना उस समय की है जब कोल्ट अपने पिता के साथ रहता था.


यह भी पढ़ें- मॉस्को जा रहे अजीत डोभाल के अलावा ये दूसरा शख्स कौन जो रूस-यूक्रेन जंग खत्म करवा सकता है