Hathras Case : यूपी के हाथरस में भगदड़ में 121 लोगों की मौत के बाद जर्मनी, चीन और फ्रांस के राजदूतों ने शोक व्यक्त किया. उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त कीं. जर्मन के राजदूत एकरमैन ने एक्स पर पोस्ट में उन परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की, जिन्होंने भगदड़ में अपने प्रियजनों को खो दिया. उन्होंने लिखा, हाथरस में हुई दुखद घटना से बहुत दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं उन परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है. हमें उम्मीद है कि घायलों तक जल्द ही मदद पहुंचेगी.


बाद में मंगलवार रात चीनी राजदूत ने भी इस घटना में शोक व्यक्त किया. चीनी राजदूत जू फेइहोंग ने पोस्ट में कहा, हाथरस में हुई दुखद घटना से स्तब्ध और दुखी हूं. पीड़ितों के परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.


फ्रांस ने भी जताया दुख
भारत में फ्रांस के राजदूत थिएरी मथौ ने भी अपनी पोस्ट में कहा कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई दुखद भगदड़ के बाद लोगों की जान गंवाने से बहुत दुखी हूं. फ्रांस पीड़ितों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता है. भारत में जर्मनी के राजदूत फिलिप एकरमैन ने अपनी पोस्ट में लिखा, हाथरस में हुई दुखद घटना से बहुत दुखी हूं. अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी संवेदना. हमें उम्मीद है कि घायलों तक जल्द ही मदद पहुंचेगी. ब्रिटिश उच्चायुक्त लिंडी कैमरन ने भी अपनी पोस्ट में लिखा, हाथरस में मंगलवार को हुई दुखद घटनाओं के बारे में पढ़कर स्तब्ध हूं. पीड़ितों के परिवारों और प्रभावित सभी लोगों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है. ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त फिलिप ग्रीन ने भी दुखद घटना पर संवेदना व्यक्त की. उन्होंने पोस्ट में लिखा, उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई दुखद घटना से प्रभावित सभी लोगों के प्रति मेरी संवेदना है. ओम शांति.


रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा- बेहद दुखी हूं
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने भी 121 लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है. भारत में स्थित रूसी दूतावास ने बुधवार को एक्स हैंडल पर लिखा, 'रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूपी में भगदड़ मचने की घटना को लेकर भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शोक संदेश भेजा है. उन्होंने लिखा है कि कृपया उत्तर प्रदेश में हुई दुखद दुर्घटना पर शोक संवेदना स्वीकार करें.