Israel-Iran War: मिडिल ईस्ट में इजरायल और ईरान के बीच संघर्ष तेज हो गया है. मंगलवार की रात को ईरान की तरफ से इजरायल पर सैकड़ों मिसाइल हमले किए गए. इन हमलों में इजरायल का भारी नुकसान हुआ है. कई हमले इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद के मुख्यालय पर भी किए गए. इन हमलों के बाद जर्मनी की तरफ से बड़ा बयान आया है. जर्मनी ने कहा कि 'ईरान पूरे क्षेत्र में आग लगाने का जोखिम उठा रहा है.'


स्काई न्यूज की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि जर्मन नेता ओलाफ स्कोल्ज का कहना है कि ईरान 'पूरे क्षेत्र को आग लगाने का जोखिम उठा रहा है.' जर्मन नेता ने कहा कि उन्होंने तेहरान और हिजबुल्लाह दोनों से इजरायल पर अपने हमले बंद करने का आह्वान किया. स्कोल्ज ने कहा कि जर्मनी और उसके साझेदार भी युद्धविराम व्यवस्था की दिशा में काम करना जारी रखेंगे.


ईरान-इजरायल के बीच संघर्ष तेज हुआ
उन्होंने कहा कि ईरान की तरफ से किए गए हमले पूरे मिडिल ईस्ट को आग में बदल देंगे, इसे हर कीमत पर रोका जाना चाहिए. हिजबुल्लाह और ईरान को तुरंत इजरायल पर अपने हमले बंद करने चाहिए. संयुक्त राष्ट्र अमेरिका और यूरोपीय संघ के युद्धविराम के आह्वान के बावजूद इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच युद्ध जारी है. माना ये जा रहा है कि ईरान की तरफ से किए गए हमलों के बाद इजरायल बड़ हमले की तैयारी में है. 


इजरायल कर सकता है बड़ी कार्रवाई
दूसरी तरफ ईरान के विदेश मंत्री ने एक बयान में कहा कि ईरान की तरफ से किए गए हमले अपनी सुरक्षा में किए गए हैं. ईरान ने कहा कि यदि अब इजरायल हमले नहीं करता है तो ईरान की तरफ से हमले नहीं किए जाएंगे. फिलहाल, जानकारों का मानना है कि ईरान की तरफ से किए गए हमलों के बाद अब संघर्ष और तेज हो गया है. यह संघर्ष आने वाले दिनों में बढ़ता ही जाएगा. माना ये जा रहा है कि इजरायल अब ईरान और हिजबुल्लाह के खिलाफ अपने अभियान को और तेज कर सकता है. 


यह भी पढ़ेंः हिजबुल्लाह ने मोसाद हेडक्वार्टर को बनाया निशाना, दागे 4 फादी रॉकेट, वायरल वीडियो में देखें खौफनाक मंजर