Germany Lufthansa Airlines: जर्मनी में पायलटों की हड़ताल (Pilots Strike) की वजह से लुफ्थांसा एयरलाइंस को अपनी 800 फ्लाइट्स (Flights) को कैंसिल करना पड़ा है. इन उड़ानों के निरस्त होने से 1 लाख 30 हजार यात्री प्रभावित हुए हैं. जर्मनी में पायलट अपनी मांगों को लेकर एक दिन की हड़ताल पर हैं. पायलट संघ ने वेतन वृद्धि (Salary Increment) को मंजूरी नहीं दिए जाने पर आधी रात से एक दिन की हड़ताल की घोषणा की है.


लुफ्थांसा एयरलाइंस ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति ने कहा, हड़ताल से 1 लाख 30 हजार यात्री प्रभावित हो सकते हैं. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक सैलरी में इजाफे को लेकर बातचीत फेल हो गई है और लुफ्थांसा एयरलाइंस के पायलट गुरुवार की आधी रात के बाद से 24 घंटे की हड़ताल करेंगे. इससे यात्रियों और कार्गो दोनों सेवाएं प्रभावित होंगी. एयरलाइंस ने कहा कि गुरुवार को भी कई उड़ाने रद्द कर दी गईं थीं.






5 हजार से ज्यादा पायलटों की वेतन वृद्धि की मांग


पायलट यूनियन ने अपने 5 हजार से ज्यादा पायलटों के लिए इस साल 5.5 प्रतिशत वेतन वृद्धि और उसके बाद महंगाई में भारी इजाफे के लिए मुआवजे की मांग की है. वहीं, लुफ्थांसा के प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा है कि हमें जल्द से जल्द से बातचीत की उम्मीद है. हालांकि हम उनकी मांगों से जुड़ी लागत वृद्धि को सहन नहीं कर सकते हैं.


पहले भी परेशानियों से घिरी लुफ्थांसा एयरलाइन्स


लुफ्थांसा एयरलाइंस (Lufthansa Airlines) कंपनी इस साल पहले भी कई बार सुरक्षाकर्मियों (Security Guards) और ग्राउंड स्टाफ (Ground Staff) की हड़ताल (Strike) की वजह से कई बार परेशानियों में फंस चुकी है. एयरलाइन्स कंपनी को जुलाई में जर्मनी (Germany) के शक्तिशाली वर्डी यूनियन के एक दिन के वॉकआउट (Walkout) का सामना करना पड़ा था. वहीं, लुफ्थांसा ने कहा है कि पायलटों (Pilots) के संघ की हड़ताल के प्रभाव को कम करने की हर संभव कोशिश की जा रही है.   


ये भी पढ़ें: Fight In Cockpit: विमान के कॉकपिट में पायलटों ने एक-दूसरे से की हाथापाई, लिया गया ये एक्शन


ये भी पढ़ें: Pilot Suspended: 'ड्रग्स टेस्ट में पॉजिटिव मिला पायलट, ड्यूटी से हटाया गया', डीजीसीए ने सख्त एक्शन के बाद जारी किए दिशा-निर्देश