Germany: जर्मनी पुलिस की एक स्पेशल टीम ने शुक्रवार (10 मार्च) को लोगों को बंधक बनाने वाले एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया. दक्षिण-पश्चिमी शहर कार्लज़ूए के एक फार्मेसी पर पुलिस की टीम ने धावा बोलकर एक युवक को गिरफ्तार किया है. युवक पर आरोप है कि उसने घंटों तक कई लोगों को बंधक बनाकर रखा था.


मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पुलिस ने अपने स्पेशल ऑपरेशन चलाकर शख्स को गिरफ्तार किया. बताया जा रहा है कि पुलिस ने बेहद सतर्कता के साथ इस ऑपरेशन को अंजाम दिया. घटना के दौरान पूरे शहर को बंद कर दिया गया था. जानकारी के अनुसार बंधक बनाने के बाद आरोपी ने एक मिलियन यूरो की रकम फिरौती के तौर पर मांगी थी. हालांकि, पुलिस ने आरोपी के मंसूबे पर पानी फेर दिया. 


मिली जानकारी के मुताबिक हैमबर्ग के यहोवा में विटनेस हॉल में शाम के करीब साढ़े चार बजे भगदड़ मच गयी. जब फार्मेसी में कर्मचारियों के प्रवेश के बाद ही कई धमाकों की आवाजें आई. आसपास के इलाके में घटना के बाद दहशत का माहौल बन माहौल बन गया. घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी. ऑपरेशन रात साढ़े नौ बजे से शुरू हुआ. कड़ी मश्कत के बाद फार्मेसी में घुसकर धमाका करने वाला संदिग्ध युवक पुलिस के हाथ लगा. 


बंधक बनाने वाले ने मांगी थी फिरौती 


घटना को लेकर पुलिस ने बताया कि पूरी बिल्डिंग की तलाशी ली जा रही है. किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो लोगों को बंधक बनाने के बाद आरोपी ने एक मिलियन यूरो फिरौती के तौर पर मांगी गई थी. हालांकि पुलिस ने इस बात को लेकर चुप्पी साधे रखी.


गौरतलब है कि कार्लज़ूए, फ्रांसीसी सीमा से ज्यादा दूर नहीं है. इस शहर में लगभग 300,000 लोग रहते हैं और जर्मनी की सर्वोच्च अदालत, संघीय न्यायालय भी यहीं स्थित है. यह घटना पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था लेकिन पुलिस ने सूझबूझ के साथ संदिग्ध युवक को गिरफ्त में ले लिया. 


ये भी पढ़ें: China's New PM: चीन में ली छियांग बने नए प्रधानमंत्री, शी जिनपिंग के माने जाते हैं बड़े करीबी