नई दिल्ली: नकाब लगाकर चोरी करने में भारत के ही चोरों को महारत हासिल नहीं है, जर्मनी के चोर भी कुछ कम नहीं है. जर्मनी में एक म्यूजियम में इन चोरों ने महज एक फीट का सुराग कर मंहगे आभूषणों को चोरी कर ली. पुलिस को चोरी की इस घटना की हवा तक नहीं लगी. जब पुलिस को चोरी होने का पता चला तब तक देर हो चुकी थी.


जर्मनी पुलिस के लिए चोरी की इस घटना का खुलासा करना एक चुनौती बन गया है. चोरों का पता लगाने के लिए जर्मनी पुलिस ने एक दर्जन से अधिक टीमें बनाई हैं. जो चोरों की तलाश में दरबदर भटक रहीं है. ड्रेस्डेन ग्रीन वॉल्ट जर्मनी का ऐतिहासिक म्यूजियम है. नकाब लगाकर चोर इस म्यूजियम से लगभग 7800 करोड़ के आभूषण ले जाने में सफल हो गए.


SBI की इस स्कीम में एक बार लगाएं पैसा, बार-बार कमाएं रिटर्न


म्यूजियम में लगे सीसीटीवी कैमरों में चोरी करने वाले चोरों की शक्ल तो कैद नहीं हो सकी लेकिन उनका हुलिया कैमरों ने जरूर कैद कर लिया. चोर बेहद शातिर बताए जा रहे हैं, म्यूजियम में घुसने से पहले चोरों ने आग लगाकर अर्लाम सिस्टम को फेल कर दिया था, इसके बाद एक खिड़की में सुराग किया और घुस गए.


म्यूचुअल फंड में निवेश करना है तो पहले जान लें ये काम की बातें, फायदे में रहेंगे


खास बात ये है कि इस चोरी की घटना को बेहद दुबले पतले चोरों ने अंजाम दिया था. जर्मनी पुलिस का कहना है कि दुबले पतले चोरों का यह एक गैंग है. जिसके बारे में पता लगाया जा रहा है. इस घटना के बाद पुलिस जर्मनी में रहने वाले दुबले पतले लोगों के बारे में जानकारी जुटा रही है. चोरी की इस घटना से म्यूजियम की सुरक्षा प्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं जबकि इस म्यूजियम की सुरक्षा सबसे बेहतर मानी जाती थी. ऐसी सुरक्षा इस म्यूजियम में 30 वर्ष पूर्व भी चोरी की एक घटना हो ने के बाद पुख्ता की गई थी.


आपके स्मार्टफोन में हैं ये 16 ऐप्स तो हो जाइए सावधान!