Viral News: इंसान की किस्मत रातोंरात बदल सकती है, ऐसा कई बार देखने को भी मिलता है. ऐसा ही कुछ जर्मनी में एक महिला के साथ हुआ है, जिसके हाथ घर में साफ़ सफाई के दौरान 2 साल पुराना लॉटरी टिकट लग गया, जिसके बाद महिला रातोंरात मालामाल हो गई. 


न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, जर्मनी की रहने वाली महिला, जिसका नाम उजागर नहीं किया गया है. वह अपने घर में क्रिसमस के लिए साफ सफाई कर रही थी. तभी उसे दो साल पुराना लॉटरी टिकट मिल गया. रिपोर्ट के अनुसार, फरवरी 2021 में महिला ने लॉटरी सुपर 6 खेला था. उसने कथित तौर पर टिकट को डेस्क की दराज में रख दिया और भूल गई थी, लेकिन क्रिसमस के मौके पर सफाई के दौरान उसे ये पुराना टिकट पड़ा मिला.


दो साल बाद किया क्लेम 


महिला ने देखा कि उसने अभी तक लॉटरी का टिकट क्लेम नहीं किया है और अभी भी इसे क्लेम करने का टाइम है. ऐसे में महिला ने लगभग 110,000 डॉलर (91 लाख रुपये) जीत लिए हैं. पैसे जीतने के बाद महिला ने बताया, 'मुझे इस पर यक़ीन नहीं हो रहा है, ऐसा लगता है जैसे किसी भूले हुए खजाने को फिर से खोज लिया गया हो.' महिला अब इस पैसे का इस्तेमाल छुट्टियों के लिए करना चाहती है.


लॉटरी अधिकारी ने महिला को देख जताई हैरानी 


जब सत्यापन के लिए टिकट जमा किया गया तो लॉटरी अधिकारी ने उसे सही हालत में देखकर हैरानी जताई. उन्होंने विजेताओं से 31 दिसंबर, 2024 की समय सीमा से पहले आगे आने का भी आग्रह किया था.


इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 'यह एकमात्र छह-अंकीय विजेता राशि थी, जो इतने लंबे समय के लिए खुली थी. कुछ महीने पहले, मैसाचुसेट्स के एक व्यक्ति ने उस टिकट पर 1 मिलियन डॉलर का लॉटरी पुरस्कार जीता था. रिपोर्ट के अनुसार, लॉटरी अधिकारी ने कहा कि 2021 में कुल $660,000 से अधिक की जीत का सैक्सोनी-एनहाल्ट में अभी तक दावा नहीं किया गया है. 


ये भी पढ़ें: अमेरिका में मृत मिले भारतीय मूल के परिवार को लेकर पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा, जानें कैसे हुई थी सभी की मौत