न्यूयॉर्क: पहली बार दिग्गज सोशल मीडिया साइट फेसबुक और इसकी फोटो साझा करने वाली सर्विस इंस्टाग्राम 74वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2017 के रेड कार्पेट पर होने वाली गतिविधियों के साथ ही मंच से अलग होने वाली गतिविधियों की तस्वीरें और वीडियो दिखाएंगे.


हॉलीवुड फॉरन प्रेस एसोसिएशन (एचएफपीए) के साथ साझीदारी के जरिए फेसबुक अपने प्रशंसकों को जानी-मानी हस्तियों के रेड-कार्पेट पर चलने के अनुभव को दिखाएगा, जबकि इंस्टाग्राम ने दो फैशन फोटोग्राफरों मर्ट और मार्कस के साथ सहयोग किया है जो मंच से इतर सितारों की गतिविधियों की तस्वीरें लेंगे.


आठ जनवरी 2017 को (भारतीय समयानुसार सोमवार सुबह 4.30 बजे) कैलिफोर्निया से गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स का सीधा प्रसारण किया जाएगा. वेबसाइट 'वैराइटी डॉट कॉम' की रिपोर्ट के मुताबिक, "इसका लक्ष्य फेसबुक और इंस्टाग्राम को वीडियो और गोल्डन ग्लोब और सितारों से जुड़ी अन्य गतिविधियों के लिए हब बनाना है.


इसके जरिए कंपनी का व्यापक उद्देश्य यूजर्स की संख्या बढ़ाना और दोनों मंचों पर विकास करना है." ट्विटर ने 'गोल्डनगलोब्स डॉट ट्विटर डॉट कॉम' पर समारोह का सीधा प्रसारण उपलब्ध कराने के लिए एचएफपीए के साथ साझेदारी की है. रिपोर्ट के अनुसार, 'एक्सप्लोर' एप के जरिए इंस्टाग्राम भी अपने प्रशंसकों को इस समारोह से संबंधित एक्सक्लूसिव वीडियो उपलब्ध कराएगा.