गूगल ने अमेरिकन एक्टर, सिंगर, डांसर और डिप्लोमेट शिर्ले 'लिटिल मिस मिरेकल' टेम्पल को एनिमेटेड डूडल के साथ सम्मानित किया. आज ही के दिन साल 2015 में सांता मोनिका हिस्ट्री म्यूजियम ने 'लव शिर्ले टेम्पल' नाम से एक्सिबिशन की शुरुआत की थी, जिसमें उनसे जुड़ी कुछ यादों को संग्रह कर रखा गया है. लोग इस डूडल की जमकर तारीफ कर रहे हैं.


इस एनिमेटेड डूडल में शिर्ले टेम्पल को एक डिप्लोमेट, अवार्ड विनिंग एक्टर और यंग गर्ल डांसर के रूप में दिखाया गया है. डूडल के नीचे तीन मूवी स्टब्स पर सर्च इंजन के नाम भी नजर आता है. इस गूगल डूडल के बारे में बात करते हुए शिर्ले की पोती टेरेसा कैल्टाबियानो ने कहा, "वह हर चीज से लगाव रखती थीं. इस गूगल डूडल से उनके प्यार, एहसास और उनकी ताकत के बारे में जाना जा सकता है. हमें यह जानकर खुशी महसूस हो रही है कि उन्हें आज भी उतना ही प्यार और सम्मान दिया जाता है. हम उनकी यादों को संजोकर रखना चाहते हैं."


अकादमी अवार्ड पाने वाली पहली बाल कलाकार थीं शिर्ले


23 अप्रैल, 1928 को कैलिफोर्निया के  सांता मोनिका में शिर्ले टेम्पल का जन्म हुआ था. वह केवल तीन साल की थीं जब उन्होंने डांस की प्रैक्टिस शुरू की थी. हॉलीवुड के शीर्ष बॉक्स ऑफिस ड्रॉ के रूप में उन्होंने ग्रेट डिप्रेशन की कठिनाइयों के माध्यम से लाखों अमेरिकियों की मदद की. बाद में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय संबंधों में अपने काम के माध्यम से लोगों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बनाई. टेम्पल ने साल 1934 में एक दर्जन फिल्मों में अभिनय किया, जिसमें 'ब्राइट आइज' भी शामिल है. वह अकादमी अवार्ड पाने वाली पहली बाल कलाकार थीं. उस वक्त उनकी उम्र महज 6 साल थी.


ये भी पढ़ें:-


क्या कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को है बड़ा खतरा? जानें AIIMS के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने क्या कहा है


पाकिस्तान में बड़ा रेल हादसा: दो ट्रेनों के आपस में टकराने से अबतक 30 लोग मरे, कई घायल