Greece Ship Capsized: ग्रीस (Greece) के कोस्टल टाउन पाइलोस से 80 किमी की दूर पर सैकड़ों यात्रियों से भरा एक जहाज बुधवार (14 जून) को डूब गया था. इस हादसे में सैकड़ों लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें पाकिस्तानी नागरिक भी शामिल थे. हादसे के बाद जांच में एक बेहद चौंकाने वाली खबर आयी है.


ग्रीस नाव हादसे में लगभग 500 लोगों के लापता होने की आशंका है. हादसे में बचाए गए लोगों से पता चला है कि जहाज में औरतों और बच्चों को यात्रा करने के लिए मजबूर किया गया था. The Gurdian के रिपोर्ट के मुताबिक जिंदा बचे पाकिस्तानी लोगों ने कोस्टल सिक्योरिटी को बताया कि उन्हें जबरदस्ती जहाज के सबसे निचले हिस्से में बैठने के लिए मजबूर किया गया.


निचले हिस्से में बैठे लोग नहीं बचे
जहाज में जहां पाकिस्तानी मूल के लोगों को निचले हिस्से पर बैठाया गया था, वहीं अन्य देश के लोगों को ऊपर बैठने की इजाजत दी गई थी. सबूतों से इस बात का पता चलता है कि ऊपर बैठे लोगों के पास डूबने से बचने की ज्यादा संभावना थी, जबकि नीचे बैठे लोगों की डूबने की ज्यादा आशंका थी.


जांचकर्ता ने जानकारी दी कि जहाज पर महिलाओं और बच्चों को जबरदस्ती बंद करके रखा गया था. पाकिस्तानी नागरिक जब डूबने से बचने के लिए भागना चाह रहे थे तो उनके साथ चालक दल के सदस्यों ने दुर्व्यवहार किया.


पाकिस्तान के 298 लोग मारे गए 
जहाज में डूबने से बचने वालों में कोई भी औरत और बच्चे नहीं थे. पाकिस्तान से आई रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि पाइलोस प्रायद्वीप में जहाज डूबने से सैकड़ों पाकिस्तानियों की मौत हुई है.


स्थानीय मीडिया ने बताया कि पाकिस्तान के लगभग 298 लोगों की नाव हादसे में मौत हो गई. एक रिपोर्ट के मुताबिक जहाज में करीब 400 पाकिस्तानी सवार थे. हालांकि, पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय का कहना है कि हादसे में सिर्फ 12 लोगों की बी मौत हुई.


ये भी पढ़ें: Land Scam Case: इमरान खान के साथ उनकी बहन पर भी लटकी गिरफ्तारी की तलवार! जमीन घोटाले में समन