Greece News: ग्रीस के थेसालोनिकी में पुलिस ने 16 साल के लड़के पर गोली चला दी थी. इसके बाद इलाके में हिंसा फैल गई और हिंसक झड़पों की खबरें सामने आई. लोग विरोध प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर आ गए. एक न्यूज एजेंसी ने बताया कि 16 वर्षीय लड़का कथित तौर पर एक गैस स्टेशन से अपने पिकअप ट्रक में गैस भराकर बिना भुगतान किए चला गया. एक गैस स्टेशन कर्मचारी ने 20 यूरो यानी 21 डॉलर के बकाया बिल की सूचना पुलिस को दी. 


इस मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मोटरसाइकिल से लड़के के पिकअप ट्रक का पीछा किया. पुलिस ने बताया कि ट्रक को रोकने की कोशिश की गई, लेकिन पुलिस के आदेश को लड़के न अनसुना कर दिया. इतने में पुलिस अधिकारी ने लड़कों को पीछे से सिर पर गोली मार दी. अब इस मामले के बाद लोग यहां रोष में हैं. लोगों का कहना है कि पुलिस ने महज कुछ पैसों के चलते युवक को मौत के घाट उतार दिया. 


प्रदर्शनकारियों ने की तोड़फोड़ 


रोमा समुदाय के इस लड़के को गोली मारने और गंभीर हालत में छोड़ने के बाद यहां कई हिंसक झड़पें हुईं हैं. वहीं, ग्रीक पुलिस विभाग का कहना है कि युवक ने गिरफ्तारी से बचने की कोशिश की थी. प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर उतरकर कई दुकानों की खिड़कियों को तोड़ दिया. पुलिस ने मामला शांत कराने के लिए आंसू गैस और स्टन ग्रेनेड छोड़े. 


इससे पहले दिन प्रदर्शनकारियों ने अस्पताल के बाहर दंगे किए थे और पुलिस पर भी जमकर पथराव किए थे. यहां पुलिस ने उनपर आंसू गैस के गोले छोड़ दिए थे. पुलिस ने अपने बचाव में कहा कि अधिकारियों ने मोटरसाइकिलों को टक्कर मारने की कोशिश करने से रोकने के लिए दो गोलियां चलाईं थी. गोली चलने के बाद चालक ने नियंत्रण खो दिया था और उसे अस्पताल ले जाया गया. 


ये भी पढ़ें: 


Russia Ukraine War: 'रूस ने दागीं 70 मिसाइलें, 60 से ज्यादा हमने मार गिराईं', यूक्रेन का दावा