Grenade Birthday Gift: यूक्रेन के गृह मंत्री इहोर क्लाइमेंको ने जानकारी दी है कि यूक्रेनी सेना के एक मेजर की ग्रेनेड विस्फोट में मौत हो गई. गृह मंत्री इहोर क्लाइमेंको ने टेलीग्राम पर जानकारी देते हुए बताया कि मरने वाले यूक्रेनी सिपाही का नाम मेजर हेनाडी चस्तियाकोव था. इसके अलावा उनके 13 साल के बेटे को गंभीर चोटें आई हैं.


मेजर हेनाडी चस्तियाकोव यूक्रेनी सेना के चीफ के काफी करीबी थे. वह अपना 39 वां जन्मदिन मना रहे थे. इस दौरान उनके एक साथी ने गिफ्ट के रूप में उन्हें 6 ग्रेनेड दिए थे. यूक्रेनी गृह मंत्री ने कहा, "घर में रखे ग्रेनेड को लेकर चस्तियाकोव का बेटा खेलने लगा. खेलते हुए उसने ग्रेनेड में लगे छल्ले को खींच दिया जिससे जोरदार विस्फोट हो गया. ये घटना यूक्रेन की राजधानी कीएव के नजदीक चैकी गांव में हुई है."


'उपहार में नहीं दिए जाते ग्रेनेड'


यूक्रेनी सासंद और राष्ट्रपति की समर्थक मरियाना बेजुल्हा ने कहा है कि मेजर चस्तियाकोव की मौत लापरवाही की वजह हुई है. उन्होंने कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि हेनाडी चस्तियाकोव अपने जन्मदिन पर लापरवाही के कारण मारे जाएंगे. ग्रेनेड अलॉट किए जाते हैं, उपहार के रूप में नहीं दिए जाते."


हालांकि कुछ लोगों ये आशंका जाहिर की है कि ये विस्फोट किसी की साजिश हो सकती है, क्योंकि लोगों ने अनुमान लगाया होगा कि हेनाडी चस्तियाकोव के जन्मदिन पर सेना के प्रमुख भी आएंगे. 


राष्ट्रपति वोलोडिमर ज़ेलेंस्की ने कहा कि जंग की बीच सिपाही थके हुए हैं, हर कोई थका हुआ है लेकिन सबको एक साथ आने की जरूरत है. इस दौरान ज़ेलेंस्की ने सैनिकों को सलाह दी कि वह तनावमुक्त रहे और विवादों की वजह से आपस में बंटने से से बचें. उन्होंने देश को बताया कि जंग के कारण अगले साल यूक्रेन में होने वाले चुनाव को टाला जा रहा है. उन्होंने कहा, "अभी सही समय नहीं है."


ये भी पढ़ें:


Israel Hamas War: गाजा में जारी इजरायली अटैक, 15 अस्पताल आउट ऑफ सर्विस, महीने भर की जंग पर क्या बोली IDF?