अम्मान: अज्ञात बंदूकधारियों ने दक्षिण जार्डन में हमला किया कर दिया है जिसमें एक कनाडाई पर्यटक और पुलिस अधिकारियों सहित दस लोग मारे गए और 27 अन्य घायल हो गए. सुरक्षा बल अज्ञात हमलावरों की तलाश में जुटे हैं. यह गोलीबारी राजधानी अम्मान से 120 किलोमीटर दूर कारक में हुई जो एक पर्यटन गंतव्य है.


जार्डन के सामान्य सुरक्षा विभाग ने बताया कि मारे गए लोगों में सात पुलिसकर्मी हैं और साथ ही एक महिला कनाडाई पर्यटक और दो जार्डन नागरिक शामिल हैं. कई दौर में चलाई गई गोलियों से 27 अन्य लोग घायल भी हुए हैं जिनमें पुलिसकर्मी और आम नागरिक शामिल हैं. विभाग ने बताया कि गोली चलाने की पहली घटना तब हुई जब कारक के एक मकान में लगी आग का पता लगाने के लिए पुलिस का गश्ती दल वहां गया.


विभाग ने एक बयान में बताया कि पुलिस गश्ती दल के वहां पहुंचने पर अज्ञात बंदूकधारियों ने उस पर हमला किया जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. हमलावर कार से भाग गए. बयान के अनुसार इसके कुछ देर बाद हमलावरों ने एक और गश्ती दल पर गोलीबारी की, हालांकि उसमें कोई हताहत नहीं हुआ.


इसके अलावा बंदूकधारियों ने कारक पुलिस थाने पर भी हमला किया जिसमें कई राहगीर और पुलिसकर्मी घायल हो गए. उन्हें अस्पताल ले जाया गया. विभाग के अनुसार इस हमले में पांच या छह बंदूधारियों के शामिल होने की आशंका है.