Hamas Israel War: 7 अक्टूबर को हमास लड़ाकों की ओर से किए हमले के बाद लड़ाकों ने कई इजरायलियों को उनके घरों के अंदर ही मार डाला. बर्बरता की ऐसी कई कहानियों ने दुनिया का ध्यान इस ओर खींचा. इजरायली-अमेरिकी परिवार को भी ऐसी ही नियति का सामना करना पड़ा और एक दुखद अंतिम संदेश सामने आया है.


द टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के मुताबिक, जॉनी सिमन टोव ने अपनी बहन राने बटलर को मैसेज भेजा जिसमें वे कह रहे हैं, "वे यहां हैं. वे हमें जला रहे हैं. हमारा दम घुट रहा है." जॉनी सिमन टोव के परिवार में उनकी पत्नी तामार केडेम-सिमन टोव, उनकी 6 साल की जुड़वां लड़कियां और 4 साल का लड़का शामिल थे. ये सभी लोग गाजा से सटे इजरायली सीमा में उनके किबुत्ज निर ओज वाले घर पर मारे गए. जॉनी टोव की मां कैरोल सिमन टोव की भी 7 अक्टूबर को हमास के लड़ाकों ने हत्या कर दी थी. 


'हम सब ठीक हैं'


जब हमास ने इजरायल की शहरों पर रॉकेट हमला किया तो उसकी जद में जॉनी सिमन टोव का घर भी आया. हमलों के बीच जॉनी सिमन टोव का परिवार घर में ही सुरक्षित जगह पर चले गए. जॉनी की पत्नी तामार ने अपने करीबियों को मैसेज किया, "हाय दोस्तों, हम अपने घर के सुरक्षित जगह पर आ गए हैं और हम सब ठीक हैं." लेकिन एक घंटे के बाद मैसेज आना बंद हो गया. इस बीच हमास के लड़ाके उनके घर में घुस कर सभी लोगों को गोलियों से मार डाला. 


'यहूदी होने की वजह से की गई हत्या'


परिवार के दोस्त तब से सोशल मीडिया पर संदेशों के जरिए उनकी हत्या पर शोक जता रहे हैं. सिमन टोव्स के मित्र यिशै लाकोब ने फेसबुक पर लिखा, "हमारा दिल टूट गया है. हत्यारों ने एक पूरे परिवार को मार डाला, जिन्होंने बच्चों और माता-पिता को सिर्फ इसलिए गोली मार दी क्योंकि वे यहूदी थे और यह इतनी सारी कहानियों के बीच सिर्फ एक कहानी है. यह असहनीय है."


ये भी पढ़ें:


'ज्यादातर फलस्तीनियों का हमास हमले से कोई लेना-देना नहीं', बोले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन