Burj Khalifa New Year Celebration: दुनियाभर में बहुत ही उत्साह के साथ नए साल 2023 का स्वागत किया जा रहा है. कोरोना के खतरों के बीच दुनियाभर के लोग नए साल के जश्न में डूबे नजर आ रहे हैं. दुनिया के कई देशों में संगीत की धुनों के साथ आतिशबाजी और लाइट शो के बीच नए साल 2023 की खुशियां बांटी जा रही हैं. इस बीच दुबई (Dubai) स्थित दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा (Burj Khalifa) रंग बिरंगी रोशनी से जगमगा उठी.


दुनिया नए साल 2023 में प्रवेश कर चुकी है और लोग इसके स्वागत में झूमते नजर आ रहे हैं. नया साल हर किसी के लिए ढेर सारी खुशियां लेकर आता है. लोगों को नए साल से कई उम्मीदें हैं.


बुर्ज खलीफा में शानदार आतिशबाजी
नए साल का आगाज बुर्ज खलीफा में शानदार आतिशबाजी (Burj Khalifa Fireworks Show) के साथ हुआ. 31 दिसंबर को कई योजनाएं और तैयारियां के साथ हुए शानदार फायरवर्क शो ने दुनियाभर के लोगों को आकर्षित किया. रंग बिरंगी रोशनी से जगमगाता बुर्ज खलीफा आकर्षण का केंद्र बना हुआ था. भारी संख्या में लोग फायरवर्क शो देखने के लिए जुटे. फायरवर्क शो देखने के लिए के लिए दुबई पुलिस की ओर से बेहतर यातायात व्यवस्था की योजना तैयार की गई थी. 






न्यूजीलैंड में आतिशबाजी और लाइट शो
महामारी ने पिछले दो सालों में नए साल की खुशियों पर बाधा डाली लेकिन इस बार लोग अधिक उम्मीदों के साथ 2023 की ओर देख रहे हैं और नए साल का जोरदार स्वागत कर रहे हैं. न्यूजीलैंड (New Zealand Welcome New Year 2023) में लोग आतिशबाजी और लाइट शो के बीच नए साल 2023 का खुशी से स्वागत करते दिखे. 2023 का स्वागत करने के लिए ऑकलैंड में स्काई टॉवर के नीचे लोग इकट्ठा हुए जहां आतिशबाजी का भी प्रदर्शन किया गया.






कोरोना के खतरों के बीच नए साल का जश्न
ऑस्ट्रेलिया में भी लोगों ने शानदार आतिशबाजी के साथ नए साल का स्वागत किया. सिडनी हार्बर के आसपास दर्शकों की भीड़ उमड़ पड़ी क्योंकि आतिशबाजी से सिडनी ओपेरा हाउस और हार्बर ब्रिज के ऊपर आसमान जगमगा उठा. 2020 के बाद ऐसा पहली बार है जब लोग बिना कोविड प्रतिबंधों के खुलकर जश्न मना रहे हैं. हालांकि, चीन समेत दुनिया के कई देशों में संक्रमण का खतरा है लेकिन दुनियाभर में नए साल का जश्न दिख रहा है. चीन के बीजिंग में द ग्रेट वॉल और शांघाई में कुछ स्थानों पर नए साल का जश्न मनाने के लिए हजारों की संख्या में लोग उमड़ पड़े.


ये भी पढ़ें:


New Year 2023 Celebration: दुनिया में सबसे पहले न्यूजीलैंड ने मनाया नए साल 2023 का जश्न, ऑकलैंड के फेमस स्काई टॉवर से की गई आतिशबाजी