Haqiqi Azadi March: पाकिस्तानी सेना (Pakistan) और शाहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) के साथ समझौते पर चल रही गुप्त बातचीत की अटकलों के बीच पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने देश में रक्तपात की चेतावनी दी है. लाहौर से इस्लामाबाद (Islamabad) के लिए हकीकी आजादी मार्च (Haqiqi Azadi March) निकाल रहे इमरान ने अपने ट्वीट में ऐसा इशारा किया है.


पूर्व पीएम इमरान खान ने ट्वीट कर कहा कि मैं इस वक्त पाकिस्तान में एक क्रांति देख रहा हूं, मेरे लिए बड़ा सवाल ये है कि क्या पाकिस्तान में ये क्रांति शांतिपूर्ण तरीके से बैलेट के जरिए होगी या फिर रक्तपात से.






इमरान निकाल रहे हैं हकीकी आजादी मार्च
पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान लाहौर से इस्लामाबाद तक लॉन्ग मार्च निकाल रहे हैं. इमरान के मार्च से ठीक एक दिन पहले ही उनकी पार्टी तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के नेता फैजल वावड़ा ने मार्च के दौरान कई लाशें गिरने की चेतावनी दी थी जिसको लेकर विवाद खड़ा हो गया था. 


हालांकि इमरान खान ने अपने नेता और कानून व्यवस्था को लेकर दिए गये शांतिपूर्ण मार्च को लेकर कहा था कि हम मार्च निकालेंगे, हम इस्लामाबाद जाएंगे लेकिन इस दौरान हम कोई कानून नहीं तोड़ेंगे. उन्होंने कहा कि हमारा ये मार्च पूरी तरह से शांतिपूर्ण होगा. मीडिया में दिए गये बयान को लेकर बाद में उन्होंने फैजल बावड़ा को भी पार्टी से बाहर निकाल दिया था.


अब शांति मार्च से पलटे
लाहौर (Lahore) से शुरू हुआ उनका ये अभियान इस्लामाबाद (Islamabad) की तरफ बढ़ रहा है. ऐसे में इमरान का रक्तपात की तरफ इशारा नया विवाद खड़ा कर सकता है. सरकार और सेना तो वहीं दूसरी तरफ इमरान खान और सडकों पर उतरे उनके हजारों-लाखों समर्थकों के बीच नए सिरे से टकराव खड़ा हो सकता है.


मोरबी हादसे में मौत को मात देने वाली कहानियां: पुल के साथ नदी में गिरा शख्‍स, तार के सहारे लड़ी जिंदगी की जंग